30 संदिग्ध आने की फैली अफवाह, ग्रामीणों ने घेरा, रोने लगे महिलाएं और बच्चे

महिलाओं ने कहा- हम मजदूर है हमारे घर जा रहे है, तहसीलदार ने सभी को भीड़ से सुरक्षित निकाला

By: Mukesh Malavat

Published: 23 Apr 2020, 01:22 AM IST

बडनग़र. बुधवार को तहसील के ग्राम खरसौदखुर्द के निकट 30 संदिग्ध आ जाने की अफवाह पर मौके पर तहसीलदार नागर पहुंचे और सभी को भीड़ से सुरक्षित निकाल बडनग़र लाए। नगर पालिका एवं पुलिस प्रशासन द्वारा एक नमकीन कारखाने पर कार्रवाई की, जिस पर तीन हजार का जुर्माना किया।
सुरेश नागर ने बताया कि राजस्थान से चलकर अपने जिले हमीरपुर उत्तर प्रदेश मोटर सायकल से जा रहे करीब 30 प्रवासी मजदूर मोटर बुधवार सुबह 5.30 बजे रसूलाबाद एवं खरसौदखुर्द के बीच सड़क से डेढ़ किलोमीटर अंदर रुके हुए थे। मजदूरों को देखकर किसी ने अफवाह फैला दी कि गांव के बाहर करीब 30 संदिग्ध रुके हुए हैं फिर क्या था देखते ही देखते लोग इक_े होते चले गए। भीड़ देखकर मजदूर जिसमें महिलाएं व बच्चे घबरा कर जोर-जोर से रोने लग गए। इसी बीच भीड़ में से किसी व्यक्ति ने इसकी सूचना एसडीएम एकता जायसवाल को फोन पर दी। सूचना पर एसडीएम ने तत्काल तहसीलदार सुरेश नागर बताया जिस पर नागर अविलंब इस स्थान पर पहुंचें। सबसे पहले वहां से भीड़ को हटाया और लोगों को विश्वास दिलाया कि यह जमाती नहीं है, बल्कि मजदूर है जो कि बाहर से चलकर आए हैं और अपने घर जा रहे हैं। घबराएं मजदूरों को विश्वास दिलाया की आप रोए नहीं आप सुरक्षित है आपको आपके घर पहुंचाया जाएगा। मजदूरों को बडनग़र लाकर सभी को भोजन कराया और स्क्रीनिंग कराई गई और उन्हें सुरक्षित पहुंचाया गया। तहसीलदार नागर ने कहा कि पूरे घटनाक्रम में अफवाह चलती रहे, परंतु जागरूक नागरिक एवं प्रशासन की मुस्तैदी की वजह से किसी भी अप्रिय घटना को तुरंत रोका जा सका। प्रशासन लोगों से अपील करता है किसी भी प्रकार की अफवाह ना फैलाएं और किसी भी जानकारी को तत्काल प्रशासन को दे। हमारी थोड़ी सी समझदारी किसी की जान बचा सकती है थोड़ी सी लापरवाही किसी का नुकसान कर सकती है।
नगर रहा टोटल लॉकडाउन - बुधवार को टोटल लॉकडाउन के दौरान नगर में कोई व्यक्ति बाजार में नहीं दिखा। आवश्यक वस्तु किराना, सब्जी, फल की दुकानें भी नहीं खुली। नगर के व्यस्ततम चौराहे व मार्ग जो आम दिनों में भीड़-भाड़ से पटे रहते है, जिनमें नृसिंह मंदिर, गांधी चौक, तेजाजी चौक, शिवाजी रोड, महाराणा प्रताप चौक, धानमंडी, डाबरी चौक पूर्णत: खाली नजर आए।
सेव कारखाने पर 3 हजार का जुर्माना
नगर पालिका एवं पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से लोहाना रोड बायपास पर स्थित नाकोड़ा सेव बनाने के कारखाने पर कार्रवाई की, जहां करीब 8 लोग कार्य कर रहे थे। काराखाना संचालक पर तीन हजार का जुर्माना किया गया। कार्रवाई में एएसआई सत्येन्द्र चौधरी, नगर पालिका कर्मचारी एवं चौकीदार उपस्थित थे।

Mukesh Malavat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned