scriptबच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, मच गई चीख-पुकार… | School Bus Accident At Dewas Road Injured Children | Patrika News

बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, मच गई चीख-पुकार…

locationउज्जैनPublished: Sep 13, 2018 09:29:48 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

देवास रोड पर बस पलटी, चार बच्चे घायल, बस में सवार बच्चों ने सुनाई आपबीती

patrika

ambulance,police,school bus accident,District Hospital,dewas road,private school bus,

उज्जैन। देवास रोड स्थित ग्राम हरनियाखेड़ी से बच्चों को लेकर स्कूल के लिए रवाना हुई विद्यासागर स्कूल की बस ड्राइवर की लापरवाही से दूधरसी-हरनियाखेड़ी के बीच खाई में पलट गई। दुर्घटना में ड्राइवर सहित आधा दर्जन बच्चे घायल हुए, जिन्हें राहगीरों व ग्रामीणों ने बस के कांच फोड़कर निकाला। माधव नगर व नानाखेड़ा थाने की एम्बुलेंस से घायल बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां सभी का इलाज किया गया। बस में सवार बच्चों के अनुसार चालक स्टेयरिंग छोड़कर पाउच खाने में व्यस्त था, जिस वजह से संतुलन बिगडऩे बस खंती में जा गिरी।

ये बच्चे हुए हैं घायल
हामूखेड़ी स्थित विद्यासागर स्कूल की बस एमपी 41 एफ 0292 देवासरोड़ स्थित ग्राम हरनियाखेड़ी से स्कूल के विद्यार्थी वंदना (7) पिता मनोहर चौहान , हनीसिंह (5)पिता मनोहर, रिजवान पिता आशिक, गौरव शर्मा पिता पवन शर्मा, दिव्या और प्रतीक सभी निवासी ग्राम हरनियाखेड़ी को लेकर स्कूल के लिए गुरुवार सुबह 8 बजे रवाना हुई। स्कूल बस को हरनियाखेड़ी में ही रहने वाला ड्राइवर पंकज चला रहा था। गांव से निकलने के बाद बस हरनियाखेड़ी और ग्राम दुधरसी के बीच से जा रही थी इसी दौरान ड्राइवर ने बस का स्टेयरिंग छोड़ दिया और पाउच खाने लगा, जिससे बस का संतुलन बिगड़ा और वह सड़क से उतरकर करीब 10 फीट गहरी खंती में पलट गई। दुर्घटना में वंदना, हनीसिंह, रिजवान और गौरव शर्मा सहित ड्राइवर पंकज व एक अन्य को चोट आई।

परिजन घर ले गए बच्चों को
दुर्घटना की सूचना पर तुरंत मौके पर पहुंचे व घायल बच्चों को घर ले गये। जब पुलिस को पता चला कि घायल बच्चों को उनके परिजन मोटरसाइकिलों से घर ले गए हैं तो नानाखेड़ा व माधव नगर थाने की एम्बुलेंस लेकर पुलिसकर्मी ग्राम हरनियाखेड़ी पहुंचे और वहां से घायल बच्चों को एम्बुलेंस से लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे और उपचार प्रारंभ कराया। इस दौरान बच्चों ने परिजनों को बताया कि हम लोग ही घायल बच्चों को अपने घर लेकर चले गए थे।

परिजन बोले- ड्राइवर की गलती
दुर्घटना में घायल छात्रा वंदना चौहान ने बताया कि स्कूल बस रात में गांव में ही खड़ी होती है और सुबह गांव का ड्राइवर बच्चों को बस में लेकर निकलता है। रोजाना की तरह ही ड्राइवर पंकज सुबह बच्चों को लेकर स्कूल के लिए निकला। ड्रायवर स्टेयरिंग छोड़कर पाउच खा रहा था इसी कारण बस पलटी खा गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो