scriptयूरिया के लिए लगी किसानों की कतार में धक्का-मुक्की, चली लाठियां | Scuffle in the queue of farmers for urea, sticks | Patrika News

यूरिया के लिए लगी किसानों की कतार में धक्का-मुक्की, चली लाठियां

locationउज्जैनPublished: Nov 29, 2021 11:50:34 pm

Submitted by:

rajesh jarwal

दोनों पक्ष के किसानों को आई चोट, कलेक्टर ने कहा शुजालपुर में खाद की कमी नहीं

Scuffle in the queue of farmers for urea, sticks

दोनों पक्ष के किसानों को आई चोट, कलेक्टर ने कहा शुजालपुर में खाद की कमी नहीं

शुजालपुर. यूरिया खाद के लिए सोसायटी पर लगी किसानों की कतार में धक्का लगने की बात को लेकर दो किसानों के मध्य विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लकड़ी व लात घुसे से हमला कर दिया। इस विवाद में दोनों पक्ष के किसानों को चोंटे आई। बताया जाता है कि विवाद के दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद थी। पुलिस के कुछ जवानों ने भीड़ में घुसकर दोनों पक्षों को अलग किया, यदि पुलिस मौके पर नहीं होती थी विवाद और भी अधिक बढ़ जाता। इस मामले में हुई शिकायत पर पुलिस ने दोनों पक्षों के विरूद्घ प्रकरण दर्ज किया। मिली जानकारी अनुसार सिटी स्थित प्राथमिक सहकारी संस्था पर सोमवार की सुबह युरिया खाद के लिए किसानों की कतार लगी हुई थी, कतार में खडे एक किसान को पीछे से आए दूसरे किसान का धक्का लग गया, जिससे वह गिर गया। इसी बात को लेकर विवाद कह सुनी से शुरू हुआ और मामला मारपीट तक पहुंच गया। पुलिस थाना सिटी में फरियादी प्रदीप परमार पिता ज्ञानसिंह निवासी मंडावर की शिकायत पर जितेन्द्र धनगर व सोनू राजपूत निवासी भीमपुरा शुजालपुर के विरूद्घ धारा 323, 294, 506, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। इसी प्रकार दूसरे पक्ष के जितेन्द्र पिता रमेश धनगर निवासी भीमपुरा शुजालपुर सिटी की शिकायत पर प्रदीप परमार निवासी मंडावर के विरूद्घ धारा 323, 294, 506 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया।
कलेक्टर ने कहा खाद की कमी नहीं
सिटी स्थित प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था पर किसानों के मध्य हुए इस विवाद के बाद सोशल मीडिया पर शुजालपुर में उर्वरक की कमी और युरिया के कारण विवाद होना प्रचारित हुआ। जिसका खण्डन करते हुए कलेक्टर शाजापुर दिनेश जैन ने बताया कि शुजालपुर में उर्वरक की कमी नहीं है, पर्याप्त मात्रा में भण्डारण है और किसानों को वितरित किया जा रहा है। सोसायटी में हुए विवाद के संबंध में कलेक्टर ने बताया कि उर्वरक लेने आए लोगों में आपस में मारपीट हुई है और दोनों ने एक-दूसरे के विरूद्ध थाने में एफ आईआर भी दर्ज कराई है। साथ ही कहा कि विवाद की सूचना पर तहसीलदार राकेश खजुरिया द्वारा मौके पर पहुंचकर प्रारंभिक जांच की गई, जिसमें पाया गया कि प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था शुजालपुर सिटी में ग्रामीणों द्वारा लाईन लगाकर खाद लिया जा रहा था कि अचानक लाईन में लगे व्यक्तियों में धक्का-मुक्की हो गई इसी के कारण आपस में मारपीट हुई। इसमें खाद की समस्या को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ है, खाद पर्याप्त मात्रा में मौजूद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो