scriptउज्जैन में कोरोना से दूसरी मौत, अब तक पांच मरीज मिले | Second death from Corona in Ujjain, five patients found | Patrika News

उज्जैन में कोरोना से दूसरी मौत, अब तक पांच मरीज मिले

locationउज्जैनPublished: Mar 30, 2020 02:35:00 pm

Submitted by:

aashish saxena

पुलिस प्रशासन ने अंबर कॉलोनी सील की, तीन दिन पूर्व माावनगर अस्पताल में भर्ती किया गया था], रिश्तेदारों की भी स्क्रीनिंग, क्षेत्र में दहशत का माहौल

Second death from Corona in Ujjain, five patients found

पुलिस प्रशासन ने अंबर कॉलोनी सील की, तीन दिन पूर्व माावनगर अस्पताल में भर्ती किया गया था], रिश्तेदारों की भी स्क्रीनिंग, क्षेत्र में दहशत का माहौल

उज्जैन.
शहर में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। सोमवार को कोरोना से दूसरी मौत होने की पुष्टी हुई है। इसके साथ ही अब तक पांच मरीज कोरोना सक्रमित पाए जा चुके हैं जबकि 50 से अधिक संदिग्ध मामले सामने आ चुके हैं।
अंबरकॉलोनी निवासी 38 वर्षीय युवक को सांस लेने में परेशानी के चलते तीन दिन पूर्व माावनगर अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो गई थी। सोमवार को युवक की रिपोर्ट कोरोरना पॉजिटीव पाई गई है। इसके साथ ही शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या दो हो गई है। इससे पूर्व जांसापुरा निवासी ६५ वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो चुकी है। मृतक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटीव आने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

15 दिन पूर्व नीमच गया था

युवक 15 दिन पूर्व नीमच अपने रिश्तेदार के यहां एक कार्यक्रम में गया था। वहां से आने के कुछ दिन बाद ही उसकी तबीयत खराब होने लगी थी। सांस लेने में अधिक परेशानी के चलते 27 मार्च देर शाम उसे जिला चिकित्सालय ले जाया गया था जहां से माधवनगर अस्पताल भेज दिय गया था। माधवनगर आइसोलेशन में कुछ समय बाद ही युवक की मौत हो गई थी। युवक की बंगाली कॉलोनी के नजदीक बैटरी की दुकान है।

क्षेत्र को सील किया

युवक की रिपोर्ट पॉजिटीव आने के बाद गदा पुलिया के नजदीक अंबर कॉलोनी क्षेत्र को बेरिकेडिंग कर यहां आना-जाना पूरी तरह बंद कर दिया गया है। क्षेत्र को होम क्वारंटाइन करने के साथ ही मृतक के परिजनों के खून व स्वाब का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा है।

अब तक एक ही परिवार के थे मरीज

शहर में अब तक कोरोना सक्रमण के पांच मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से दो मरीज की मौत हो गई है। युवक में कोरोना सक्रमण की पुष्टी से पहले सामने आए चारों प्रकरण जांसापुरा निवासी एक ही परिवार के थे। एेसे में अब तक उक्त परिवार के सदस्य व उनसे मिलने वालों पर अधिक फोकस था। अब अंबर कॉलोनी का नया मामला सामने आने के बाद सक्रमण फैलने की आशंका के दायरे में दूसरा क्षेत्र भी शामिल हो गया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो