scriptबारात में नाच देखना इन लोगों को पड़ गया महंगा, पहुंच गए अस्तपाल | Seeing dancing in the procession, these people got expensive | Patrika News

बारात में नाच देखना इन लोगों को पड़ गया महंगा, पहुंच गए अस्तपाल

locationउज्जैनPublished: Dec 17, 2018 12:24:01 am

Submitted by:

Lalit Saxena

रतन्याखेड़ी में बारात में नाचने के दौरान विवाद हो गया। इस दौरान आपस में हुई पत्थबाजी से पांच लोग घायल हो गए।

patrika

रतन्याखेड़ी में बारात में नाचने के दौरान विवाद हो गया। इस दौरान आपस में हुई पत्थबाजी से पांच लोग घायल हो गए।

नागदा. रतन्याखेड़ी में बारात में नाचने के दौरान विवाद हो गया। इस दौरान आपस में हुई पत्थबाजी से पांच लोग घायल हो गए। मामले में मंडी पुलिस ने 4 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया। घटना के बाद मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों की ओर से आधा दर्जन लोग घरों से बाहर आ गए। विवाद बागरी समाज व राजपूत समाज के बीच हुआ।
जानकारी अनुसार ग्राम के पूना पिता खेमाजी के यहां पर विवाह समारोह था। विवाह के लिए रात 7.30 बजे बारात निकाली गई थी। इसके चल समारोह में नाचने की बात को लेकर विवाद हो गया और पत्थरबाजी हुई। घटना में राजपूत समाज के 5 लोग घायल हो गए।
घर के बाहर खड़े होकर देख रहे थे बारात
थाने में शिकायत करने पहुंचे दिलीपसिंह ने बताया गांव में बारात निकल रही थी। राजपूत समाजजन घर के बाहर खड़े होकर उसे देख रहे थे। इसी दौरान एकाएक पत्थर आना शुरू हो गए। शिकायतकर्ता के अनुसार समारोह में नाचने के दौरान आपस में ही बारातियों का विवाद हो गया था। मामला इतना बढ़ गया कि बारातियों ने आपस में एक-दूसरे के ऊपर पत्थर फेंकना शुरू कर दिए। घायलों को शासकीय अस्पताल मेडिकल के लिए ले जाया गया।
ये हुए घायल
मंडी पुलिस के अनुसार पथराव की घटना में राजपूत समाज के लालसिंह (४६) पिता उमरावसिंह, राजपाल (२४) पिता ईश्वरसिंह, अमरसिंह (२४) पिता फूलसिंह, दिलीपसिंह (३६) पिता भंवरसिंह व धर्मेंद्र (१४) पिता कमलसिंह घायल हुए। पुलिस ने दिलीपसिंह कि रिपोर्ट पर बागरी समाज के मांगीलाल, शिवा हरिराम व लाला के खिलाफ भादंवि की धारा 323, 294 व 506 में प्रकरण दर्ज किया।
दूसरी ओर बागरी समाज के लोगों ने पुलिस थाने में एक शिकायती आवेदन दिया। इसमें बताया बारात राम मंदिर दर्शन कर लौट रही थी। इसी दौरान गांव में मौजूद राजपूत समाज के कुछ लोगों ने रास्ता रोका और हम पर हमला कर दिया। मायाबाई, राहुल, पिंकी को चोट आई। आवेदन बागरी समाज ने संयुक्त रूप से दिया।
नागदा. नगरपालिका की अगुवाई में कम्युनिटी हॉल में स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के अंतर्गत स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजना किया गया। उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों द्वारा नगरपालिका के 700 कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।
परीक्षण के बाद दवाइयों का वितरण कर गंभीर बीमारियों से पीडि़त कर्मचारियों को उज्जैन उपचार करवाने का सुझाव दिया। नपा नागदा द्वारा कर्मचारियों का नि:शुल्क एक वर्ष का एक्सीडेंटल बीमा ऐक्सिस बैंक के माध्यम से कराया गया।
स्नेह संस्था एवं लायंस क्लब ने सहभागीता निभाई। सीएमओ भविष्यकुमार खोब्रागढ़े, पंकज मारू, स्वास्थ्य अधिकारी नीलेश रघुवंशी, शाहिद मिर्जा, उपेंद्र सिंह, राकेश पंवार, सौरभ मेहता, कुशल धौलपुर, घनश्याम राठी, पवन भाटी, कैलाश मरमट आदि उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो