script

इस अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखकर कलेक्टर बोले- ये जिले का आदर्श अस्पताल

locationउज्जैनPublished: Jan 15, 2019 12:26:46 am

Submitted by:

Gopal Bajpai

भर्ती मरीजों से भी ली जानकारी

patrika

hospital,collector,Ujjain,arrangements,nagda,

नागदा. कलेक्टर शशांक मिश्रा सुबह औचक निरीक्षण के लिए नागदा के सरकारी अस्पताल पहुंच गए। सुबह 8.20 बजे अस्पताल पहुंचे कलेक्टर यहां करीब 25 मिनट रुके। कलेक्टर मिश्रा ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर किया। गौरतलब है कि जब से मिश्रा उज्जैन कलेक्टर बन कर आए है तभी से उनका सब से ज्यादा फोकस स्वास्थ्य सेवाओं पर है।
कलेक्टर द्वारा लगातार जिले के सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार सुबह कलेक्टर मिश्रा अचानक नागदा के सरकारी अस्पताल पहुंचे। हालांकि वर्तमान में अस्पताल में की व्यवस्था और मरीजों को मिल रही स्वास्थ्य सुविधा पर कलेक्टर ने संतोष जाहिर करते हुए बीएमओ डॉ. संजीव कुमरावत के कार्यों को सराहा। कलेक्टर ने कहा कि जिले के अन्य सरकारी अस्पतालों की तुलना में नागदा का सरकारी अस्पताल बेहतर काम कर रहा है। अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी कलेक्टर ने मुलाकात की और उनसे अस्पताल में दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में पूछताछ की। इस अवसर पर कलेक्टर मिश्रा ने अस्पताल की एएनसी वार्ड, पीएनसी वार्ड, एनबीएसयू, लेबर रूम, ओटी, डिजिटल एक्सरे, सोनोग्राफी, डायलिसिस, पैथालॉजी लेब, ब्लड बैंक आदि व्यवस्थाओं का भी निरिक्षण किया।
कलेक्टर ने कहा- शासन से दिलाऊंगा मदद
कलेक्टर मिश्रा ने जहां अस्पताल की व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए, वहीं कलेक्टर ने अस्पताल में फंड की कमी से डायलिसिस मशीन के संचालन में हो रही दिक्कत को भी दूर करने की बात अस्पताल प्रबंधन से कही है। दरअसल बीएमओ डॉ. कुमरावत ने कलेक्टर से फंड की कमी के कारण डायलिसिस मशीन के संचालन में परेशानी की बात कही थी। जिस पर कलेक्टर ने डॉ. कुमरावत को भरोसा दिया कि वह इस समस्या को उन्हें लिखित में दे ताकि शासन से वह इस संबंध में चर्चा कर डायलिसिस संचालन के लिए फंड उपलब्ध कराया जा सके। इसके अलावा भी उन्होंने अस्पताल में फंड की कमी से स्वास्थ्य सेवाओं को प्रभावित नहीं होने देने का आश्वासन अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक को दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो