scriptसर्वर डाउन ने रोक दिया उपभोक्ताओं का राशन | Server down stopped the ration of consumers | Patrika News

सर्वर डाउन ने रोक दिया उपभोक्ताओं का राशन

locationउज्जैनPublished: Nov 14, 2019 12:52:47 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

उपभोक्ता आठ दिनों से हो रहे परेशान

Server down stopped the ration of consumers

उपभोक्ता आठ दिनों से हो रहे परेशान

कानड़. बुधवार को नगर में प्राथमिक साख संस्था सहित सभी राशन केंद्रों पर विगत 8-10 दिनों से सर्वर डाउन होने से उपभोक्ताओं को राशन उपलब्ध नहीं हो रहा है। रोज सुबह से शाम राशन केंद्र पर उपभोक्ताओं की भीड़ लग जाती है, जो शाम को राशन नहीं मिलने के कारण निराश होकर घर लौटते हैं।
उपभोक्ता शंकरलाल, काशीराम, मोहनलाल, सोनू फय्यूम, रतनलाल, सीताबाई ने बताया 8-10 दिनों से सर्वर डाउन होने के कारण राशन नहीं मिल रहा है, जिससे बहुत परेशानी आ रही है। कभी सर्वर आ जाता है तो कुछ उपभोक्ताओं को राशन मिल जाता है और अचानक सर्वर चला जाता है जो घंटों तक सर्वर नहीं आता है हम तो राशन देने के लिए ही बैठे हैं। सेल्समैन भारत सिंह गोयल ने बताया दो से चार कूपन चढ़ते हैं और अचानक सर्वर डाउन हो जाता है, जिसके कारण हर रोज विवाद की स्थिति भी निर्मित हो जाती है।
8 दिनों से सर्वर में बहुत परेशानी आ रही है। उपभोक्ताओं की फिंगरप्रिंट भी बड़ी कठिनाई से आ रहे हैं। सर्वर आ जाता है तो फिंगरप्रिंट नहीं मिलते हैं जिसके कारण उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिल पा रहा है।
– नंदकिशोर वर्मा, शाखा प्रबंधक, प्राथमिक साख संस्था कानड़
पूरे जिले और प्रदेश में यही दिक्कत है। जानकारी वीडियो कॉन्फे्रंस में आगे पहुंचाई है। संभवत: 1 से 2 दिन में यह समस्या दूर हो जाएगी।
– डीएस मुजाल्दे, जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी आगर-मालवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो