script

यदि देश को टुकड़ों में नहीं बांटना है, तो मोदी को थोड़ा समय दीजिए, जीएसटी-नोटबंदी भूल जाएं- शंकराचार्य

locationउज्जैनPublished: Mar 28, 2018 08:09:35 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी महेशाश्रम महाराज ने उज्जैन में कहा भाजपा सरकार साधु-संतों में मतभेद डालना बंद करे।

patrika

BJP government,ujjain news,shankaracharya,CM Shivraj Singh Chauhan,Simhastha Kumbh,Sadhu-sant,allahabad kumbha,Yamuna Nagar Haryana,swami maheshashram Maharaj,

उज्जैन. प्रदेश में भाजपा की सरकार ने साधु-संतों को सिंहस्थ में व्यवस्था के नाम पर पैसा देना शुरू किया, जिसमें मुटï्ठीभर साधु ही लाभान्वित हुए, अनेक साधु-संत जो सिर्फ कुंभ में नहान करने ही आते हैं, उनके लिए क्या व्यवस्था जुटाई। आम संत भटकते रहे। अब इलाहाबाद में ऐसा नहीं होने देंगे, वहां होने वाले कुंभ पर्व में बिना सरकार की मदद लिए हम शाही स्नान करेंगे।

सामान्य साधु-संतों की सेवा करें, तो सत्ता में बनें रहेंगे
इलाहाबाद कुंभ के लिए जा रहे सनातन ज्ञान पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी महेशाश्रम महाराज, अध्यक्ष गंगा प्रदूषण मुक्ति अभियान, संरक्षक अभा दंडी स्वामी, यमुनानगर हरियाणा बुधवार को उज्जैन आए। उन्होंने महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन किए और मीडिया से चर्चा की। उन्होंने कहा कि भाजपा की इस परंपरा को खत्म करना होगा। संतों में मतभेद डालना बंद करें। सामान्य साधु-संतों की सेवा करेंगे, तो सत्ता में बने रहेंगे। हमारा प्रयास रहेगा कि इलाहाबाद में आयोजित कुंभ में किसी बड़े साधु को पैसा नहीं मिले। अखाड़ा परिषद सिर्फ तीन माह के लिए गठित होती है, इस पर किसी का एकाधिकार नहीं हो सकता।

आगामी चुनाव पर यह बोले
आगामी चुनाव में यदि भाजपा का पतन होता है, तो उसके पीछे किसी बाहरी व्यक्ति का नहीं, बल्कि भीतरी लोगों का ही हाथ होगा। वास्तविकता में हिंदुओं के लिए समर्पित हो जाना, यह मोदी जैसा ही कोई कर सकता है, दूसरा नहीं। २०१९ में फिर मोदी सरकार आएगी। देश की जनता से आग्रह करता हूं कि यदि सुरक्षित रहना है और देश को दो टुकड़ों में नहीं बांटना है, तो मोदी को थोड़ा समय दीजिए। जीएसटी और नोटबंदी भूल जाएं। यदि कांग्रेस राज आ गया, तो पश्चिम बंगाल दूसरा पाकिस्तान बन जाएगा। क्योंकि वहां 8 प्रतिशत हिंदू और 27 प्रतिशत मुस्लिम हो गए हैं। वहां रामनवमी और दशहरे जैसे पर्व पर प्रतिबंध लगने लगे हैं। मोदी ने आपसे 10 साल मांगे हैं, हमने 100 वर्ष अंग्रेजों को दिए, ढाई सौ वर्ष मुगलों को दिए, 60 वर्ष कांग्रेस को दिए, अब 10 वर्ष मोदी को दीजिए, बहुत कुछ बदल गया है, बहुत कुछ बदल जाएगा। जीएसटी और नोटबंदी से हमारे घर में नोट कम हो सकते हैं, लेकिन अगर मोदी को हटा दिया गया, तो भारत को दो टुकड़ों में बंटने से कोई नहीं रोक सकता।

ट्रेंडिंग वीडियो