scriptउज्जैन में यहां जल्द बनेगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, इतनी रहेंगी दुकानें | Shopping Complex to be made soon in Ujjain, so will shops | Patrika News

उज्जैन में यहां जल्द बनेगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, इतनी रहेंगी दुकानें

locationउज्जैनPublished: Dec 14, 2018 12:49:54 am

Submitted by:

Lalit Saxena

प्राधिकरण ने निकाला टेंडर स्वीकृत हुआ, जनवरी माह से शुरू होगा काम

patrika

complex

उज्जैन. नानाखेड़ा बस स्टैंड के बाद अब विकास प्राधिकरण देवास रोड स्थित सर्किट हाउस के पास १.५० करोड़ की लागत से शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाएगा। कॉम्प्लेक्स निर्माण के टेंडर हो चुके हैं और संभवत: जनवरी महीने से कार्य भी शुरू हो जाएगा। यहां करीब २० दुकानें बनाई जाएंगी।
उज्जैन विकास प्राधिकरण ने पिछले दिनों सर्किट हाउस के पास पुलिस सामुदायिक भवन के सामने रिक्त पड़ी भूमि पर शॉपिंग कॉम्पलेक्स के निर्माण की योजना बनाई थी।
आचार संहिता के पहले जारी हुए टेंडर की स्वीकृति भी हो गई है। यहां पर १.५७ करोड़ बनने वाले शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में २० दुकानें रहेंगी। इसमें ११ दुकान १० बाय २६, ६ दुकान १० बाय १८ व ३ दुकान १० बॉय १२ साइज की रहेंगी। यूडीए अधिकारियों के मुताबिक कॉम्प्लेक्स ग्रीन कॉन्सेप्ट के प्रावधानों के आधार पर तैयार किया जाएगा। टेंडर स्वीकृति के बाद अन्य औपचारिकता पूर्ण होने के बाद जनवरी माह में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण शुरू हो जाएगा।
पहले जी प्लस टू अब ग्राउंड फ्लोर ही
सर्किट हाउस के पास बनने वाले शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को पहले जी प्लस टू बनाया जा रहा था। प्राधिकरण ने बाद में इसमें कमी करते हुए सिर्फ ग्राउंड फ्लोर पर ही दुकानें बनाने का निर्णय लिया है। अधिकारियों के अनुसार वहां इतना बड़ा कॉम्प्लेक्स बनाने पर दुकानें बिकने की ज्यादा संभावना नहीं है। हालांकि कॉम्प्लेक्स को इस तरह डिजाइन किया गया है कि भविष्य में ऊपर की मंजिल भी बनाई जा सके।
सुलभ कॉम्प्लेक्स का निर्माण भी
प्राधिकरण स्वच्छता और दुकानदारों का ध्यान में रखते हुए कॉम्प्लेक्स के पास सुलभ कॉम्प्लेक्स भी बनाएगा। करीब १८ बाय २० की साइज में बनने वाले कॉम्प्लेक्स में लेट व बॉथरूम बनाए जाएंगे। इसके बनने से दुकानदारों को सुलभता रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो