scriptशुजालपुर : दोहरे हत्याकांड से फैली सनसनी | Shujalpur: sensation extends from double murder | Patrika News

शुजालपुर : दोहरे हत्याकांड से फैली सनसनी

locationउज्जैनPublished: Aug 01, 2019 12:58:08 am

Submitted by:

rajesh jarwal

पत्नी का घर में तो पति का शव झाडिय़ों में मिला जंगल में बने मकान में रहते थे दंपती

patrika

पत्नी का घर में तो पति का शव झाडिय़ों में मिला
जंगल में बने मकान में रहते थे दंपती

शुजालपुर. नगर से सटे हुए गांव भीलखेड़ी निवासी वृद्घ दंपती की बीती रात अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। पत्नी का शव जहां घर में पलंग पर मिला तो पति का शव घर से कुछ दूर झाडिय़ों में देखा गया। इस अंधे कत्ल को लेकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। यह हत्या रंजीश के चलते हुई है या कोई और कारण इस बात का खुलासा फिलहाल नहीं हो सका।
जानकारी के अनुसार बाबूलाल (60) पिता दौलतसिंह मेवाड़ा एवं उसकी पत्नी सोरम बाई (58 ) निवासी भीलखेड़ी के होकर भूगोर सीमा में स्थित अपने खेत पर बने मकान पर रहते थे। इनके परिवार के शेष सदस्य भीलखेड़ी गांव में निवास करते है। पुलिस के अनुसार बुधवार सुबह बाबूलाल मेवाड़ा का पुत्र तथा पोता खेत स्थित मकान पर पहुंचे तो देखा कि घर पर ताला लगा हुआ था। वे दोनों दूध लेने के लिए पहुंचे थे, ताला लगा देख पुत्र ने घर से दूसरी चाबी मंगाई और ताला खोला तो देखा कि उसकी मां सोरम बाई मृत अवस्था में घर के अंदर पलंग पर पड़ी हुई थी। पुत्र ने अपने पिता दौलतसिंह को तलाशना शुरू किया और ग्रामीणों को भी इस बात की जानकारी दी। घर से रेलवे पटरी पार कुछ दूरी पर बाबूलाल मेवाड़ा का दूध का बर्तन दिखाई दिया तो आसपास ग्रामीणों ने तलाशा जिस पर बाबूलाल का शव झाडिय़ों में पड़ा दिखाई दिया। प्रारंभिक जांच के अनुसार सोरम बाई की हत्या गला अथवा मुंह दबाने से प्रतित हो रही है, उधर बाबूलाल के शरीर पर चोट के निशान पाए गए। घटना की सूचना पर एसपी शाजापुर पंकज श्रीवास्तव सहित विधायक शुजालपुर इंदरसिंह परमार, एसडीओपी वीके द्विवेदी व एफएसएल दल पहुंचा। इस हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पा रहा है।
ताला लगा हुआ मिला- जंगल स्थित मकान जिसमें वृद्घ दंपती रहते थे वहां पर दरवाजे पर बुधवार की सुबह बाहर से ताला लगा हुआ मिला, जबकि बाबूलाल ताला लगाकर नहीं जाते थे और उनकी पत्नी घर में अंदर ही थी। मृतक के पुत्र ने दूसरी चाबी बुलाकर ताले को खोला। माना जा रहा है कि अंजाम देने वाला व्यक्ति घटनाक्रम के बाद बाहर से ताला लगा गया जो कि घर के अंदर ही रखा रहता था और चाबी अपने साथ ले गया।
&मामला हत्या का है, लूट की संभावना कम नजर आ रही है। महिला को कोई चोट के निशान नहीं पाए गए, पुरुष दूध देकर वापस घर आ रहा था उस दरमियान यह घटना हुई है। इस मामले में विस्तृत जांच की जा रही है।
पंकज श्रीवास्तव, एसपी-शाजापुर
रात को दूध देने गया था ग्रामीण
बताया जाता है कि बाबूलाल मेवाड़ा नियमित रूप से अपने जंगल स्थित खेत से दूध लेकर भीलखेड़ी जाता था और रात को 8 से 8.30 के मध्य वापस आता था। मंगलवार की रात को भी वह दूध देने गया और वापस लौटने के दौरान गांव के चौकीदार से चर्चा भी की थी। साथ ही दूध का बर्तन भी घटना स्थल के समीप से मिला। कुछ लोगों के अनुसार मृतक के घर के अंदर पेटी व अलमारी खुली हुई थी, हालांकि राशि या कोई और सामग्री जाने की अभी पुष्टि नहीं हुई है। पति-पत्नी की हत्या पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस थाना मंडी में इस मामले में प्रकरण कायम कर जांच की जा रही है। उधर पुलिस ने मृतक दंपती के शव का परीक्षण सिविल अस्पताल शुजालपुर में कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो