scriptsimhastha land plots sold fraud victims getting upset | बड़ी धोखाधड़ी : सिंहस्थ की जमीन पर बेच दिए प्लॉट, परेशान हो रहे पीड़ित | Patrika News

बड़ी धोखाधड़ी : सिंहस्थ की जमीन पर बेच दिए प्लॉट, परेशान हो रहे पीड़ित

उज्जैन के सिंहस्थ क्षेत्र में धोखे से जमीन बेचकर लोगों के रुपए दबाने के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं।

उज्जैन

Published: January 12, 2022 10:08:42 pm

उज्जैन. मध्य प्रदेश की धर्मनगरी उज्जैन के सिंहस्थ क्षेत्र में धोखे से जमीन बेचकर लोगों के रुपए दबाने के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला एक बार फिर उज्जैन कलेक्टर के सामने पहुंचा। हेलावाड़ी के मोहम्मद यूसुफ ने कलेक्टर से शिकायत करते हुए कहा कि, स्थानीय व्यक्ति द्वारा उन्हें मिल्लत बाग के नाम से जूना सोमवारिया रिंग रोड मिर्जा का बाग पर वैध कॉलोनी बताकर चार भूखंड विक्रय करने का सौदा किया है। साथ ही, उसने अग्रिम राशि के तौर पर 3 लाख 70 हजार रुपए भी ले लिए हैं।

News
बड़ी धोखाधड़ी : सिंहस्थ की जमीन पर बेच दिए प्लॉट, परेशान हो रहे पीड़ित


सौदे के बाद जब फरियादी को पता लगा कि, उक्त जमीन सिंहस्थ मेला क्षेत्र की है तो उसने उक्त व्यक्ति द्वारा अग्रिम राशि लौटाने को कहा तो उन्होंने राशि की रकम देने से इंकार कर दिया। यही नहीं फरियादी ने ये भी कहा कि, रूपयों की मांग करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। फिलहाल, कलेक्टर ने एडीएम को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- नवजात का शव मूंह में दबाकर सड़क पर घूम रहा था स्ट्रीट डॉग, जिसने भी देखा मंजर रह गया सन्न


जनसुनवाई में सामने आया मामला

बता दें कि, मामला कलेक्टर जनसुनवाई में सामने आया। कलेक्टर को हैरानी उस समय हुई जब जनसुनवाई के दौरान एक के बाद एक और भी इसी तरह के मामले सामने आए।आगर रोड निवासी मधुसुदन नागर ने बताया, तिरुपतिधाम कॉलोनी स्थित एक भूखंड उन्हें बीपीएल योजना अन्तर्गत वर्ष 2014 में आवंटित हुआ था। इसके लिए 25 हजार रुपए नकद जमा किए थे। वे इस भूखंड की रजिस्ट्री करवाना चाहते हैं, लेकिन कॉलोनाइजर आनाकानी कर रहा है।


कृषि भूमि पर दबंगों का कब्जा

इसी तरह तराना ग्राम हालुखेड़ी निवासी सेवाराम ने बताया, गांव के कुछ लोगों ने उनकी कृषि भूमि पर लगे सीमा चिह्न उखाड़कर फेंक दिए हैं। भूमि पर अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया गया है। गिरदावर पटवारी से भी वाद-विवाद किया जा रहा है।

ठेले से फल फेंकने वाली प्रोफेसर पर भड़कीं एक्ट्रेस गौहर खान,See Video

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेततीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षणInd vs SA: चेतेश्वर पुजारा कर बैठे बड़ी भूल, कीगन पीटरसन को दिया जीवनदान; हुए ट्रोल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.