शहर में जल्द 10 रुपए में एसी टॉयलेट और कॉफी भी

नगर निगम पांच स्थानों पर खोलेगा लू टेल कॉफी सेंटर, पीपीपी मोड में होगा निर्माण, पाच जगह स्थान चिह्नित

उज्जैन. स्वच्छता मिशन अंतर्गत शहर को जल्द लू टेल कॉफी सेंटर की सुविधा मिलने की उम्मीद है। यह एेसा स्थान होगा जहां शहरवासियों को स्वच्छ सुविधाघर के साथ कॉफी हाउस की भी सुविधा मिलेगी। इसका निर्माण व संचालन पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) मोड में होगा।
शहर को स्वच्छता मिशन में अग्रणी बनाने के लिए निगम द्वारा नए-नए प्रोजेक्ट तैयार किए जा रहे हैं। इन प्रोजेक्ट्स से शहर की सफाई व्यस्था बेहतर होने के साथ ही शहरवासियों को भी नई सुविधाएं दी जाना है। इसी कड़ी में निगम ने लू टेल कॉफी प्रोजेक्ट तैयार किया है। शुरुआत में पांच स्थानों पर लू टेल स्थापित करने की योजना है। स्वच्छ भारत मिशन नोडल अधिकारी पवन कुमार के अनुसार प्रस्ताव को एमआईसी से मंजूरी प्राप्त हो चुकी है। परिषद से मंजूरी मिलने के बाद निविदा आमंत्रित की जाएगी।
10 रुपए में मिलेगी सुविधा
लू टेल का उपयोग करने के लिए उपभोक्ता को १० रुपए का शुल्क चुकाना होगा। प्राप्त टोकन से उपभोक्ता स्वच्छ वातानुकुलित टॉयलेट का उपयोग कर सकेगा। इसके साथ ही उक्त टोकन से वह १० रुपए की कीमत की कॉफी, चाय या अन्य खाने-पीने की वस्तु ले सकेगा। इस तरह उसे टॉयलेट का उपयोग नि:शुल्क मिल सकेगा। एक टोकन का उपयोग वह २४ घंटे में कभी भी कर सकेगा।
निगम उपलब्ध करवाएगा जमीन

प्रोजेक्ट पीपीपी मोड में तैयार होगा। मसलन अनुबंधित ठेकेदार ही यू टेल स्थापित करने के लिए राशि खर्च करेगा। एक यू टेल की लागत करीब १५ लाख रुपए रहेगी। इसके लिए जमीन निगम द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी। अनुबंधित कंपनी को १० वर्ष तक इसे संचालित करना होगा।
यू टेल के लिए यह पांच स्थान चिह्नित
- नानाखेड़ा, कॉसमॉस मॉल के बाहर
- नानाखेड़ा, बस स्टैंड
- महाकाल मंदिर के पीछे
- टॉवर चौपाटी
- देवासरोड स्वीमिंगपूल चौराहा

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned