scriptनाराज है छात्र विक्रम विश्वविद्यालय से | Student is angry with Vikram University | Patrika News

नाराज है छात्र विक्रम विश्वविद्यालय से

locationउज्जैनPublished: Nov 28, 2019 10:05:09 pm

Submitted by:

Shailesh Vyas

विक्रम विश्वविद्यालय से छात्र कुछ अधिक ही नाराज हैं। यह अनुमान इस तथ्य से लगाया जा सकता हैं कि शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित संभाग स्तरीय शिकायत निवारण शिविर में सबसे ज्यादा शिकायते विश्वविद्यालय से संबंधित थी।

Student is angry with Vikram University

news,Ujjain,students protest,student,complaint,camp,Vikram University,

उज्जैन. अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा उज्जैन संभाग के तत्वावधान में शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में संभाग स्तरीय शिकायत निवारण शिविर का आयोजन गुरुवार को किया गया। इसमें सबसे अधिक शिकायत उज्जैन जिले से विक्रम विश्वविद्यालय को लेकर थी। शिविर में कुल 464 शिकायते दर्ज की गई। इनमें से 245 का निराकरण मौके पर किया गया। शेष 219 का निराकरण शासन, विश्वविद्यालय और अन्य स्तर पर किया जाना है। शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शिकायत निवारण शिविर में प्रमुख सचिव उच्चशिक्षा हरिरंजन राव, आयुक्त डीपी आहुजा शामिल होने वाले थे, लेकिन किन्ही कारणों से नहीं आ सकें। इनके स्थान पर उच्च शिक्षा विभाग के कर्तव्यस्थ अधिकारी आलोक शर्मा, धीरेंद्र शुक्ला शामिल हुए।
सात जिले शामिल
शिविर में विवि परिक्षेत्र के सातों जिलों में सबसे अधिक 310 शिकायते उज्जैन जिले से थी। इसमें सबसे ज्यादा शिकायत 189 विश्वविद्यालय से संबंधित थी। शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्रचार समिति संयोजक कविता जैन ने बताया कि शिविर में उज्जैन संभाग के सभी शासकीय/अशासकीय/अनुदान प्राप्त महाविद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थी, उच्चशिक्षा विभाग में कार्यरत अधिकारी/कर्मचारी की ओर से विद्यार्थी स्थानांतरण प्रमाण-पत्र, अंकसूची, माइग्रेशन, प्रवेश, छात्रवृत्ति और आवास महाविद्यालय विभिन्न संकायों की सीट संख्या का निर्धारण, पद निर्माण, जनभागीदारी से संचालित स्ववित्तीय पाठ्यक्रम प्रकरण, अधिकारी-कर्मचारी न्यायालयीन प्रकरण, पेंशन, वित्तीय अनियमितता, समयमान वेतनमान, अनुकंपा नियुक्ति, पदोन्नति-क्रमोन्नति के साथ सीएम हेल्पलाइन के सभी प्रकरणों को निराकरण के लिए प्रस्तुत किया गया। कुल ४६४ शिकायते दर्ज की गईं। इनमें से 245 का निराकरण मौके पर किया गया। अधिकारी-कर्मचारी से संबंधित 227 और विद्यार्थियों से संबंधित 237 शिकायतें थी।
शिविर में विक्रम विवि कुलसचिव डीके बग्गा, अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा उज्जैन संभाग आरसी जाटवा, शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्राचार्य सुधा श्रीवास्तव पूरे समय मौजूद थे। शिविर में महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी महेश शर्मा का सहयोग रहा। खास बात यह रही कि शिविर में संभाग के सभी शासकीय महाविद्यालयों के प्राचार्य मौजूद थे। संचालन शैलेंद्र भारल ने किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो