scriptमाधव कॉलेज में इस मांग को लेकर विद्यार्थियों ने सौंपा ज्ञापन | Students entrusted with this demand at Madhav College | Patrika News

माधव कॉलेज में इस मांग को लेकर विद्यार्थियों ने सौंपा ज्ञापन

locationउज्जैनPublished: Jul 27, 2018 08:05:17 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

कॉलेज स्तर प्रवेश प्रक्रिया में सीट संख्या बढ़ाने की मांग

patrika

Ujjain,education department,vacant seat,

उज्जैन. उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से जारी स्नातक, स्नातकोत्तर स्तर ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया का तृतीय चरण पूरा हो चुका है। कॉलेजों में प्रोफेशनल और प्रमुख कोर्स की सीट लगभग भर चुकी है, लेकिन सभी कॉलेजों में कुल रिक्त सीट का आंकड़ा 25 से 30 तक खाली है। कॉलेजों में सीएलसी राउण्ड (कॉलेज स्तर प्रवेश) की तैयारी शुरू हो गई है। हालांकि इस चरण में जिन पाठ्यक्रमों में रिक्त सीट नहीं है। वहां प्रवेश को लेकर सीट बढ़ाने की मांग शुरू हो गई है। विभाग के निर्देशानुसार विभिन्न कोर्स में कॉलेज प्रबंधन 10 से 25 प्रतिशत सीट बढ़ाने का अधिकार रखता है। विद्यार्थियों द्वारा ऐसे पाठ्यक्रमों की सीट बढ़ाने की मांग गई है, जहां पर प्रवेश के लिए प्रतीक्षा सूची में आवेदन की संख्या ज्यादा है। इसके लिए माधव कॉलेज में ज्ञापन सौंपा गया।
विद्यार्थियों ने दिया ज्ञापन
माधव कॉलेज में विद्यार्थियों ने सीएलसी राउण्ड में सीट बढ़ाने की मांग की है। इसी के साथ कर्मचारियों की हड़ताल के कारण हो रही परेशानी को दूर करने की बात कही। विद्यार्थियों ने कॉलेज परिसर में बारिश का पानी एकत्रित होने और निकासी नहीं होने की समस्या, गंदगी, शौचालय व अन्य जगह सफाई व्यवस्था नहीं होने की बात भी कही। विद्यार्थियों ने प्राचार्य हेमंत नामदेव को ज्ञापन सौंपकर सभी समस्याओं के निराकरण की बात कही। इस दौरान संजय कुमारिया, वीरभद्र वर्मा, यश जैन, किशोर मालवीय, अनिकेत भारद्वाज, छात्रसंघ सहसचिव माधुरी खरे, प्रवीण चौहान, हर्ष जैन, प्रभात बिसेन, सचिन मालवीय, सूरज सोलंकी, वकील खान, शुभम शर्मा, राजकुमार चौहान सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।
———–
विवि में किया पौधारोपण
उज्जैन. पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की तृतीय पुण्य तिथि पर शुक्रवार को विक्रम विश्वविद्यालय परिसर में पौधा रोपण किया गया। इस अवसर पर कलाम युवा मंच के फरीद शेख, रीतिक राव, हाजी फहीम सिकंदर, सलीम सरकार, जिशान खान, तौहिद खान, बंटी शाह, रेहान खान आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो