scriptsuspected terrorists arrested with rdx | देशभर में आतंक फैलाने की साजिश का खुलासा, दो संदिग्ध और पकड़ाए | Patrika News

देशभर में आतंक फैलाने की साजिश का खुलासा, दो संदिग्ध और पकड़ाए

भारी मात्रा में विस्फोटकों के साथ रतलाम के तीन संदिग्ध आतंकी पकड़ाए, देर रात को दो उज्जैन में भी पकड़ाए...।

उज्जैन

Published: April 01, 2022 07:46:42 am

उज्जैन। राजस्थान के निंबाहेड़ा में एटीएस की गिरफ्त में आए 5 आरोपियों से शुरुआती पूछताछ के बाद मध्यप्रदेश में भी तेजी से पुलिस और एटीएस सर्चिंग कर रही है। रतलाम के बाद गुरुवार की रात को उज्जैन के एटीएस कार्यालय पर दो संदिग्धों को लाकर पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि पिछले माह मध्यप्रदेश में भी चार बांग्लादेशी आतंकियों को गिरफ्तार किया था यह लोग भी प्रदेश के कई सार्वजनिक स्थलों पर बम विस्फोट की साजिश रच रहे थे।

terror1.png

बताया जा रहा है कि बुधवार को चित्तौडगढ़़ के निंबाहेड़ा में नाकाबंदी के दौरान विस्फोटक सामग्री के साथ पकड़ाए आरोपियों से मिले तथ्यों पर एटीएस आगे की कार्रवाई कर रही है। पूछताछ के बाद 2 राज्यों की एटीएस ने उज्जैन और राजस्थान के अन्य संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिन से गुरुवार रात महामृत्युंजय द्वार स्थित एटीएस कार्यालय में पूछताछ की गई।

इस बीच यहां भोपाल और राजस्थान पुलिस के वाहनों की भीड़ लग गई। ऑफिस के बाहर कॉलोनी वालों को भी टहलने से रोक दिया। हालांकि मामले में एटीएस की टीम ने फिलहाल कुछ भी बोलने से इनकार किया है।

राजस्थान एटीएस दो संदिग्धों को ले गई

राजस्थान एटीएस उज्जैन से दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर उन्हें अपने साथ ले गई है। बता दें दो दिन पहले रतलाम से उदयपुर जाते हुए जुबेर, अल्तमस, सुफा उर्फ सैफुद्दीन व दो अन्य सहित पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया था। इनके पास 10 किलो आरडीएक्स व बम बनाने की सामग्री सहित टाइमर मिला था।

आशंका है कि यह किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इनके साथ राजस्थान उज्जैन के युवकों के भी शामिल होने की आशंका है। जिसमें दो राज्यों की एटीएस जांच में जुटी है।

राजस्थान में मला भारी मात्रा में विस्फोटक

इससे पहले गुरुवार को रतलाम में सूफा आतंकी संगठन के कार सवार तीन सदस्यों को चित्तौडग़ढ़ की निम्बाहेडा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक भी पकड़ा है। नाकाबंदी में तैनात पुलिस की सतर्कता से इन आतंकी सदस्यों के देशभर में कई जगह विस्फोट करने के मंसूबों पर पानी फिर गया। आरोपियों के पास से कुल 12 किलो विस्फोटक मिला, जिसमें 6 किलो सिल्वर रंग और 6 किलो स्लेटी दानेदार विस्फोटक पदार्थ है। इसके अलावा तीन आरपेट घड़ी मय बैट्री, तीन कनेक्टर मय वायर, एक प्लास्टिक शीशी मय छह छोटे बल्व व वायर बरामद किया गया।

बुधवार को आतंकी संगठन के सदस्यों के पकड़े जाने की सूचना पर जयपुर से एटीएस टीम निम्बाहेड़ा पहुंची और आरोपियों को अपनी हिरासत में लेकर जयपुर ले आई। आरोपियों से पूछताछ के बाद टोंक से एक, देवली से एक व चित्तौडग़ढ़ से एक और मध्यप्रदेश के रतलाम से दो संदिग्धों को पकड़ा गया।

राजस्थान में टोंक व चित्तौडग़ढ़ से पकड़े गए तीनों संदिग्धों को जयपुर लाकर एटीएस पूछताछ कर रही है। जबकि रतलाम में पकड़े गए संदिग्धों से मध्यप्रदेश एटीएस पूछताछ कर रही है। एनआइए और केन्द्रीय इंटेलीजेंस भी आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटा रही है। कार का रजिस्ट्रेशन मध्यप्रदेश के ईमरान अंसारी के नाम से मिला है।

पूछताछ में जुटी एजेंसियां अभी आतंकी संगठन के नाम पर चुप्पी साधे है। चित्तौडग़ढ़ के निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने देशभर में विस्फोट कर आतंक फैलाने की आशंका पर पकड़े गए तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा ४, ५, ६ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम १९०८ एवं धारा १३, १५, १६, १८ एवं २० विधि विरूद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम १९६७ में मामला दर्ज किया और मध्यप्रदेश के रतलाम निवासी कार चालक जुबेर पठान, शैफुल्ला उर्फ शैफु खान और अल्तमस खां को गिरफ्तार किया।

चित्तौडग़ढ़ पुलिस के मुताबिक, प्राथमिक पूछताछ में पकड़े गए तीनों आरोपियों ने कहा कि रतलाम के सूफा आतंकी संगठन के सदस्य हैं और रतलाम में बैठे आकाओं ने जेहादी मंसूबों को पूरा करने के लिए देशभर में आतंक फैलाने के लिए भेजा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

महंगाई की मार! सरकार के इस फैसले से लगेगा तगड़ा झटका, 1 जून से महंगी हो जाएगी कार-बाइक की खरीदारीबंगाल के राज्यपाल के निशाने पर ममता बनर्जी के भतीजे, कहा - 'अभिषेक बनर्जी ने पार की लक्ष्मण रेखा'Haryana Congress Rally: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा ऐलान- हमारी सरकार बनी तो 6 हजार रुपए देंगे वृद्धा पेंशनमानापाथी हिमालय के निचले इलाके में दिखा लापता नेपाली विमान, मुस्टांग में क्रैश होने की आशंका, सवार थे 22 लोगसुप्रिया सुले पर विवादित टिप्पणी के बाद बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटील ने मांगी माफीअरविंद केजरीवाल ने कहा- हरियाणा में लाखों बच्चों का भविष्य अंधकार में, हमें मौका मिला तो बच्चे बनेंगे डॉक्टर-इंजीनियरउज्जैन की गली-गली में घूमे हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, शादी के कपड़े भी यहीं सिलाए, जानिए बार-बार क्यों आते थे यहांअमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, ड्रोन को गिराया, स्टिकी बम बरामद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.