scriptस्वीमिंग पूल भी हो गया स्मार्ट, जानिये इसकी खूबियां | Swimming pool has also become smart, know its features | Patrika News

स्वीमिंग पूल भी हो गया स्मार्ट, जानिये इसकी खूबियां

locationउज्जैनPublished: Aug 07, 2019 02:09:14 am

Submitted by:

anil mukati

टेस्टिंग के लिए पूल में पानी भरा

patrika

swimming pool,Nagar Nigam,agar road,

जल्द ही उद्घाटन होने की उम्मीद, एक साल नगर निगम कर सकता है संचालन

उज्जैन. स्मार्ट सिटी योजना अंतर्गत नजरअली मिल कम्पाउंड में बन रहे नए स्वीमिंग पूल का कार्य लगभग पुरा हो चुका है। पूल टेस्टिंग के लिए इसमें पानी भरा गया है वहीं रंगाई-पुताई का काम अंतिम दौर में है। इधर फिलहाल संचालन एजेंसी तय नहीं होने के कारण एक वर्ष तक नगर निगम द्वारा ही इसका संचालन करने की प्लानिंग है।
15 अगस्त तक होगा काम पूरा
आगर रोड नगर निगम भवन के पीछे करीब 8 करोड़ रुपए की लागत से नया स्वीमिंग पूल तैयार किया गया है। पूल का निर्माण अंतिम दौर में है और 15 अगस्त तक कार्य पूरा होने की संभावना है। नगर निगम ने पूल संचालन के लिए टेंडर जारी किया है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने और संचालन एजेंसी तय होने से अभी कुछ महीने इंतजार करना पड़ सकता है। स्मार्ट सिटी कंपनी प्रभारी एसई धर्मेंद्र वर्मा ने बताया, पूल तैयार होने के बाद एक वर्ष तक निगम द्वारा ही इसके संचालन करने की योजना बनाई जा रही है।
एमआइसी में होगा दर निर्धारण
नगर निगम की ओर से एक वर्ष तक स्वीमिंग पूल संचालन की योजना तैयार हो रही है लेकिन आमजन को इसका उपयोग करने के लिए कितने रुपए चुकाना होंगे, फिलहाल तय नहीं है। दर निर्धारण के लिए एमआइसी में प्रस्ताव भेज निर्धारण किया जाएगा।
जल्द शुभारंभ की उम्मीद
नए स्वीमिंग पूल का निर्माणअगले सप्ताह तक पूरा होने की संभावना है। अंतिम दौर में पूल की टेस्टिंग के साथ ही फिनिशिंग वर्क चल रहा है। निर्माण पूरा होने के बाद संभावना है कि संचालन की योजना पर अंतिम मुहर लगने के बाद जल्द ही इसका उद्घाटन भी कर दिया जाए।
यह है खास
स्मार्ट स्वीमिंग पूल
लागत- 8 करोड़ रुपए
आकार- 75 बाय 150 फीट
गहराई- 4 से 8फीट
००
किड्स पूल
आकार-30 बाय 48 फीट
गहराई- 2 फीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो