scriptचाकूबाजी की घटना से इस शहर में तनाव, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात | Tension in this city, large number of police force deployed by the in | Patrika News

चाकूबाजी की घटना से इस शहर में तनाव, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

locationउज्जैनPublished: Jun 21, 2019 12:41:23 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

पुलिस को 24 घंटे में आरोपियों को पकडऩे की दी चेतावनी

पुलिस

police

नागदा. शहर में हुई चाकू बाजी की घटना के आरोपियों को नागदा पुलिस घटना के 24 घंटे बाद भी पकड़ नहीं सकी है। घटना के विरोध में शुक्रवार को सामाजिक संगठनों ने नागदा बंद का आह्वान किया है। घटना को लेकर गुरुवार शाम को सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में मंडी थाने पहुंचे और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग का ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में संगठनों ने जल्द से जल्द आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने की मांग की है। मामले को तुल पकड़ते देख शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है। घटना को लेकर शहर में तनाव देखा जा रहा है। हालात पर नजर रखने के लिए जिले के आधा दर्जन थाने के पुलिस बल एवं अधिकारियों को शहर भेजा गया है। गुरुवार को दिनभर शहर में घटना को लेकर चर्चा का बाजार गर्म रहा। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले सलमान लाला समेत पांचों आरोपियों के खिलाफ धारा 307 के तहत प्रकरण दर्ज कर उनके गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई शुरू कर दी है।
क्या है मामला
बुधवार रात करीब 10.30 बजे चार युवकों ने प्रेम राजावत नामक युवक पर उस समय चाकू और लोहे के पाइप से हमला बोल दिया जब वह राजीव कॉलोनी निवासी सलमान लाला के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराकर घर लौट रहा था। मामला प्रापर्टी विवाद का बताया जा रहा है। बायपास रोड स्थित एक ढाबे की जमीन को लेकर घायल प्रेम राजावत का विवाद एक अन्य युवक से चल रहा है। इसी विवाद के चलते सलमान लाला ने बुधवार को प्रेम राजावत को मोबाइल पर धमकी दी थी। मंडी पुलिस थाने में इसी की शिकायत कर प्रेम घर जा रहा था। इसी दौरान कृष्णा जीनिंग फैक्ट्री स्थित सब्जी मंडी के रास्ते में आरोपियों ने उस पर चाकू और लोहे के पाइप से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इस हमले मे युवक को 16 चाकू लगे है और उसके दोनों हाथ फै्रक्चर बताए जा रहे है। घायल का जनसेवा अस्पताल में उपचार किया जा रहा है, जहां उसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है।
वायरल हुआ ऑडियो
घटना का मुख्य आरोपी सलमान लाला एवं घायल के बीच घटना के कुछ समय पूर्व हुई मोबाइल पर बातचीत का ऑडियो सामने आया है। ऑडियो में सलमान लाला घायल प्रेम राजावत को किसी प्लॉट को लेकर बातचीत करने का कह रहा है, साथ ही धमकी दे रहा है कि अगर वह
नहीं आया तो उसके इतने चाकू मारेगा कि कोई डॉक्टर भी उसका इलाज नहीं कर पाएगा। इतना ही नहीं ऑडियो में धमकी देने वाला युवक पुलिस प्रशासन को भी चुनौती दे रहा है। हालांकि पत्रिका इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है कि जो ऑडियो वायरल हुआ है उसमें जो आवाज है वह सलमान लाला और घायल प्रेम की है।
वारदात सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद
युवक पर हमले की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस ने वारदात का फुटेज जब्त कर आरोपियों की शिनाख्त गुलफाम पिता मुन्ना खां निवासी चंबल सागर कॉलोनी, सद्दाम पिता यासीन निवासी एप्रोज रोड, युनुस पिता रियाज निवासी बालाराम कुटीया, आमिर पिता फिरोज निवासी बालाराम कुटीया के तौर पर कर ली है। पूरी घटना के मास्टरमाइंड सलमान पिता शेरूलाला को भी पुलिस ने मामले का आरोपी बनाया है। एएसपी कनेश के मुताबिक सभी पांचों आरोपियों के खिलाफ धारा 307 एवं 34 आइपीसी के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमों का गठन कर इनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही हैं। कनेश ने जल्द ही सभी आरोपियों को पकड़े जाने का भरोसा जताया है।
कांग्रेस विधायक पर कानून व्यवस्था को बिगाडऩे का आरोप
पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत ने ज्ञापन के दौरान कांग्रेस विधायक दिलीप गुर्जर को शहर में बढ़ती वारदातों एवं अवैध धंधों के लिए जिम्म्ेादार ठहराया है। शेखावत का कहना है कि कांग्रेस विधायक गुर्जर जानबूझ कर शहर की फिजा बिगाडऩे का काम कर रहे हंै। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने के कारण विधायक गुर्जर शहर में ऐसे पुलिस अधिकारियों को नियुक्ति करवा रहे है जो शहर की कानून व्यवस्था को संभालने में सक्षम नहीं है। जिले का सबसे बड़ा एवं संवेदनशील शहर होने के कारण यहां सक्षम अधिकारी होना बेहद जरूरी है।
सांसद फिरोजिया ने एसपी से की चर्चा
घटना की निंदा करते हुए सांसद अनिल फिरोजिया ने एसपी से फोन पर चर्चा की है। चर्चा में सांसद फिरोजिया ने आरोपियों को जल्द पकड़े जाने की बात कही है, जिससे शहर में किसी प्रकार की तनाव व अशांति का माहौल नहीं पनप सकें।
यह थे मौजूद
ज्ञापन के दौरान पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत, नपाध्यक्ष अशोक मालवीय, आलोट के पूर्व विधायक जितेन्द्र गेहलोत, मंडलअध्यक्ष राजेश धाकड़, हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय सहसंयोजक भैरूलाल टांक, विहिप जिला पदाधिकारी जगदीश धाकड़, अजय जाटवा, मोनू ठक्कर, राकू चौधरी के अलावा भाजपा नेता धर्मेश जायसवाल, विजय पोरवाल, महेश व्यास, पार्षद रेखा मालवीय, अर्चना वर्मा, सुपिया स्वामी, नपा उपाध्यक्ष सज्जनसिंह शेखावत, पार्षद हरीश अग्रवाल, ओमप्रकाश चौहान, प्रकाश जैन समेत भाजपा एवं संगठन से जुड़े कार्यकर्ता व आमजन मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो