scriptपरीक्षा में ये कैसी सख्ती, छात्राओं से गहने और छात्रों से उतरवाए कपड़े | Test how strictly these, students from jewelry and clothes to students removed | Patrika News

परीक्षा में ये कैसी सख्ती, छात्राओं से गहने और छात्रों से उतरवाए कपड़े

locationउज्जैनPublished: Jul 25, 2016 11:06:00 am

Submitted by:

Lalit Saxena

उतरवा दी शर्ट, शर्मिंदा होकर बनियान में ही देना पड़ी परीक्षा, नकल के चलते चेतावनी दी थी, फिर भी फुल कपड़े पहनकर परीक्षा केंद्र पहुंचे

Test how strictly these, students from jewelry and

Test how strictly these, students from jewelry and clothes to students removed

उज्जैन. मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए ऑल इंडिया प्री मेडिकल/ प्री- डेंटल टेस्ट (नीट 2) रविवार को हुआ। सीबीएसई की ओर से आयोजित यह परीक्षा शहर के चार केंद्रों पर हुई। इसमें सैकड़ों विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया, लेकिन नीट-2 में केंद्रों पर दोहरी सख्ती रही। वह भी ऐसी कि फुल आस्तीन के कपड़े पहनकर पहुंचे विद्यार्थियों के कपड़े काट दिए गए। 

विद्यार्थियों की शर्ट उतरवा ली गई
साथ ही कुछ विद्यार्थियों की शर्ट उतरवा ली गई। ऐसे में कुछ विद्यार्थियों को शर्मिंदगी के बीच बनियान में ही परीक्षा देना पड़ी। सबसे ज्यादा परेशानी उन्हें हुई, जो बनियान पहनकर ही नहीं आए थे। छात्राओं के साथ भी काफी सख्ती की गई। उनके आभूषणों को बाहर ही रखवा लिया गया। नीट-2 की परीक्षा से पूर्व सीबीएसई की ओर से सख्त हिदायत दी गई थी कि विद्यार्थी हल्के, ढीले, आधी बाजू और टी-शर्ट को प्रथमिकता दें, लेकिन कपड़ों की विशेषता घोषित नहीं होने से समस्या हो गई। इससे पूर्व उज्जैन में आयोजित हुई नीट-1 में भी काफी हंगामा हुआ था। तब केंद्रों पर सख्ती के साथ सिंहस्थ जाम के कारण सैकड़ों विद्यार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए थे। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद इन सभी को भी परीक्षा में शामिल होने का अवसर मिला। 

बिना शर्ट के परीक्षा दी
इंदौर रोड स्थित तक्षशिला स्कूल में रविवार सुबह 9 बजे से ही परीक्षा के लिए विद्यार्थियों का आना शुरू हो गया था। गेट पर चेंकिग के दौरान कई विद्यार्थी चुस्त शर्ट पहनकर आए थे। इसके बाद गेट पर तैनात जांचकर्ताओं ने इनकी शर्ट उतरवा ली। इसके बाद विद्यार्थियों ने बिना शर्ट के परीक्षा दी। इधर, आधारशिला परीक्षा केंद्र चेंकिग में कोई कोताही नहीं बरती गई। विद्यार्थियों को परीक्षा में उपयोगी चीजों के अलावा कुछ भी अंदर नहीं ले जाने दिया गया। इसी तरह की स्थिति शहर के अन्य केंद्रों पर भी रही। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो