scriptपांच लोगों की मौत के बाद भी प्रशासन ने नहीं लिया सबक | The administration did not learn the lesson even after the death of fi | Patrika News

पांच लोगों की मौत के बाद भी प्रशासन ने नहीं लिया सबक

locationउज्जैनPublished: Dec 12, 2019 12:49:22 pm

Submitted by:

Mukesh Malavat

नागदा-उन्हेल मार्ग पर अभी-भी हैं 12 खतरनाक गतिरोध

The administration did not learn the lesson even after the death of fi

नागदा-उन्हेल मार्ग पर अभी-भी हैं 12 खतरनाक गतिरोध

नागदा. पिछले दिनों नागदा-उन्हेल मार्ग पर हुए भीषण दुर्घटना में पांच लोगों की जान चली गई थी और दुर्घटना की मुख्य वजह सड़क पर बनाए गए नियम के विपरित स्पीड ब्रेकर था। इस स्पीड ब्रेकर को हटाने के लिए ग्रामीणें द्वारा काफी समय से मांग की जा रही थी, लेकिन प्रशासन ने ग्रामीणों की मांग पर ध्यान नहीं दिया। नतीजा पांच लोगों की मौत के रूप में सामने आया। स्पीड ब्रेकर अखबारों की सुर्खियां बना तो आनन-फानन में उन्हेल पुलिस ने हादसे के बाद जेसीबी से उक्त स्पीड ब्रेकर को तो हटवा दिया। लेकिन नागदा-उन्हेल के बीच अभी भी एक दर्जन स्पीड ब्रेकर अभी भी मौजूद है, जो कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकता है।
नियम के अनुसार स्टेट हाइवे पर स्पीड ब्रेकर नहीं बनाए जा सकते है। बावजूद इसके रोड बनाने वाली कंपनी ने मनमाने तरीके से उन्हेल-नागदा के बीच करीब 20 किमी दूरी में ही 14 स्पीड ब्रेकर बना दिए। वह भी बिना किसी संकेतक के। पिपल्या मोलू हादसे के बाद उन्हेल पुलिस ने दो स्पीड ब्रेकरों को तो हटवा दिया, लेकिन अभी भी एक दर्जन गतिरोध और हैं जो कभी भी जानलेवा साबित हो सकते है।
इनको हटाने की हंै आवश्यकता
नागदा-उन्हेल के बीच बने स्पीड ब्रेकरों को हटाने की आवश्यकता हैं, उनमें गांव मालीखेड़ी फंटे पर 2, नवादा चौपाटी पर 2, उन्हेल चौपाटी पर 2, उज्जैन रोड 1, उन्हेल बस स्टैंड पर 1, नई आबादी में 2 एवं नवीन बस स्टैंड नागदा में 2 है।

ट्रेंडिंग वीडियो