पुलिस के साये में होगी बोर्ड की परीक्षाएं

पुलिस के साये में होगी बोर्ड की परीक्षाएं

Gopal Swaroop Bajpai | Publish: Feb, 18 2019 08:01:02 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

17 केंद्रों पर होगी परीक्षा, 5 केंद्र संवेदनशील

नागदा. माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बोर्ड परीक्षाओं की तिथि निर्धारित कर दी गई है। आगामी मार्च के प्रथम सप्ताह में माशिमं द्वारा कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। नागदा-खाचरौद विकासखंड में कुल 17 केंद्रों पर बोर्ड परीक्षाएं आयोजित होगी। कुल 5 केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है। उक्त केंद्रों पर शिक्षा विभाग विशेष नजर रखेगा। संवेदनशील घोषित किए केंद्रों पर पत्राचार के विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा देंगे। नागदा-खाचरौद विकासखंड में कुल 9312 विद्यार्थी शामिल होंगे। हाई स्कूल के 5575 व हायर सेकेंडरी के कुल 3735 विद्यार्थी शामिल है। दूसरी ओर पत्राचार के विद्यार्थियों की कुल संख्या 2550 है।
ये केंद्र हैं संवेदनशील
केंद्र का नाम दसवीं बारहवीं कुल
कन्या उमा विद्यालय, नागदा 241 39 280
बालक उमा विद्यालय, नागदा 300 175 475
बीसीआइ स्कूल, नागदा 365 399 764
कन्या उमा विद्यालय, खाचरौद 201 97 298
उत्कृष्ट विद्यालय, खाचरौद 441 292 733
कुल योग 1548 1002 2550
(स्रोत: ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय)
पुलिस के साये में होगी परीक्षा
कक्षा 10 में स्वाध्यायी विद्यार्थी 1548 है तथा कक्षा 12 वी में 1002 है। शेष 12 केंद्र पर नियमित विद्यार्थियों की परीक्षा होगी। संवेदनशील केंद्रों पर पुलिस का सख्त पहरा रहेगा। प्रत्येक केंद्र पर चार गार्ड तैनात किए जाएंगे। साथ ही उक्त केंद्रों पर फ्लाइंग स्कॉट की टीम भी समय-समय पर निरीक्षण करने पहुंचेगी। शिक्षा मंडल द्वारा संवेदनशील केंद्रों पर अतिरिक्त पर्यवेक्षक भी तैनात किए जाएंगे। उक्त पर्यवेक्षकों को जिला मुख्यालय से विकासखंड में भेजा जाएगा।
माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा मार्च के प्रथम सप्ताह से शुरू होना है। विकासखंड नागदा-खाचरौद में 17 केंद्रों पर परीक्षाएं होना है। 17 में से 5 केंद्रों पर संवेदनशील घोषित किया है। बोर्ड में इस बार 9312 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। संवेदनशील केंद्रों पर पुलिस जवानों द्वारा निगाहें रखी जाएगी।
एएन सिंह बद्येल, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, खाचरौद
----
स्वयंसेवकों ने निकाला गुणवत्ता संचलन
नागदा. शहर में रविवार सुबह सैकड़ों की संख्या में कतार बद्ध होकर राष्ट्रीय स्वंयसेवक शहर की सडक़ों पर उतरे। दरअसल संघ ने रविवार को गुणवत्ता संचलन का आयोजन किया। जिसमें नागदा जिले व मंडल से चयनीत स्वंयसेवकों ने हिस्सेदारी की। इसके पूर्व आरएसएस विभाग के शारीरिक प्रमुख पारस गेहलोत ने उपस्थितों को गुणवत्ता संचलन का महत्व बताया। संचलन की शुरुआत श्रीराम कॉलोनी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर परिसर से हुई। संचलन पुराने बस स्टैंड, जवाहर मार्ग, दीनदयाल चौक, रानी लक्ष्मीबाई मार्ग, रामसहाय मार्ग, नपा कार्यालय चौराहे से होता हुए दोबारा स्कूल परिसर में पहुंचा। आयोजन के दौरान पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। जानकारी नागदा नगर प्रचार प्रमुख अनिल व्यास ने दी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned