script

बीजेपी में जाने वालों ने कौम की पीठ पर खंजर घौंपा: सज्जन वर्मा

locationउज्जैनPublished: Feb 24, 2019 12:56:25 am

Submitted by:

Gopal Bajpai

मप्र अल्पसंख्यक आयोग के कार्यक्रम में शहरी काजी बोले- १५ साल से हम हो रहे परेशान, हम पर लाद दिए फर्जी केस

patrika

Congress,Sajjan singh verma,minority commission,reasons,

उज्जैन. शनिवार को कालिदास अकादमी में आयोजित मप्र कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के कार्यक्रम में उज्जैन जिले के प्रभारी मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कहा कि कौम के कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के चलते भाजपा में चले गए। ऐसे लोगों ने छोटे से फायदे के लिए कौम की पीठ पर खंजर घोंपा है। इन्होंने कौम पर कलंक का टीका लगाया है। आज इन लोगों की वजह से कौम एक कदम पीछे चली गई है। मेरी मंशा है कि ऐसे लोगों को कांग्रेस में आने ही नहीं दिया जाएा। मंत्री वर्मा ने भाजपा शासन काल को लेकर भी इशारे में तंज कसी। उन्होंने बड़ी संख्या में मौजूद मुस्लिम समाज के लोगों के सामने कहा कि साढ़े चार वर्षों में जो कोशिशें हुई है उसे सब जानते हैं। कांग्रेस के डीएनए में ही सब को साथ में लेकर चलना है। ये जो केंद्र की सरकार है वे जुमलों की सरकार है, आज अगर सीमा पर रामसिंह शहीद होता है तो हमीद भी शहीद होता है। उन्होंने मुस्लिम समाज जन से कहा कि यह सही है कि आपके वोटों से जीत हासिल हुई है लेकिन जो लोग इस मुगालते में हैं कि मप्र, छग और राजस्थान जीत लिया है तो मैं कहना चाहूंगा कि मिशन अभी अधूरा है।
विधायक बोले- हम अल्पसंख्यकों के वोटों से जीते
कार्यक्रम को विधायक महेश परमार, रामलाल मालवीय व मुरली मोरवाल ने भी संबोधित किया। विधायकों ने अपनी जीत के पीछे अल्पसंख्यकों के वोट मिलना बताया। विधायक रामलाल मालवीय ने कहा कि आज उनकी जीत के पीछे मुस्लिम वोट हैं, उन्हें कई जगह से ८०-९० फीसदी तक मुस्लिम वोट मिले हैं। विधायक मोरवाल ने भी कहा कि उनके क्षेत्र में मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में हुए मतदान में पूर्ण वोट मिले। इन विधायकों ने मुस्लिमों के प्रति आभार भी जताया।
अल्पसंख्यक आयोग में मुस्लिमों को ही पद मिलते हैं, जैन, सिख और ईसाई वर्ग के लोगों को क्यों नहीं ?
कालिदास अकादमी में मप्र कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के कार्यक्रम में अल्पसंख्यक विभागों में मुस्लिम वर्ग को ही तवज्जो मिलने का मुद्दा गरमाया। प्रभारी मंत्री सज्जनसिंह वर्मा के सामने ही कहा गया कि अल्पसंख्यक विभाग में जैन, सिख और ईसाई वर्ग को प्रतिनिधित्व नहीं मिलता। यदि मुस्लिमों के साथ इन अल्पसंख्यकों को भी आयोग में स्थान मिलता तो ५-८ सीट से ज्यादा जीती कांगे्रस को १५-२० सीट ज्यादा मिलती। यही नहीं, शहर काजी ने भी कहा कि १५ साल से हम लोग परेशान हो रहे हैं। हमारे नौजवानों पर झूठे प्रकरण लाद दिए, सबूत देने के बाद भी इन्हें वापस नहीं ले रहे। हालांकि इन मुद्दों पर प्रभारी मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कोई जवाब नहीं देते हुए कहा कि आप हाथ का पंजा ध्यान में रखे, अभी मिशन बाकी है।
शहीदों को दी श्रद्धांजलि
शनिवार दोपहर १.३० बजे अल्पसंख्यक कांग्रेस विभाग की ओर से मेरा संविधान मेरा अभियान को लेकर संभागीय सम्मेलन आयोजित किया गया था। कार्यक्रम शुभारंभ से पहले पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों का श्रद्धांजलि आर्पित की गई और अंत में राष्ट्रगान गाया गया। इस दौरान विधायक महेश परमार, रामलाल मालवीय, मुरली मोरवाल, सिख समाज से जत्थेदार सुरेंद्रसिंह अरोरा सहित मुस्लिम समाज के लोग मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो