scriptहलवाई संघ ने पात्र में रख जलाया इसका पुतला | The confectioner burned the effigy in a vessel | Patrika News

हलवाई संघ ने पात्र में रख जलाया इसका पुतला

locationउज्जैनPublished: Oct 18, 2019 06:14:30 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

मां अन्नपूर्णा हलवाई केटर्स संघ ने गुरुवार को डिस्पोजल मुक्त आयोजन का संकल्प लिया

हलवाई संघ ने पात्र में रख जलाया इसका पुतला

मां अन्नपूर्णा हलवाई केटर्स संघ ने गुरुवार को डिस्पोजल मुक्त आयोजन का संकल्प लिया

उज्जैन. मां अन्नपूर्णा हलवाई केटर्स संघ ने गुरुवार को डिस्पोजल मुक्त आयोजन का संकल्प लिया तथा प्रकृति में डिस्पोजल रूपी दानव का दहन पात्र में रखकर किया, ताकि कचरा न फैले। रैली के रूप में ग्रांड होटल से टॉवर चौक पहुंचे संघ के सदस्यों ने प्रकृति को बचाने तथा सभी आयोजनों को डिस्पोजल मुक्त करने का आह्वान किया।
मां अन्नपूर्णा हलवाई केटर्स संघ के अध्यक्ष अशोकसिंह गेहलोत ने बताया शादी, पार्टी व अन्य केटरिंग कार्यों में डिस्पोजल व कचरा जिसमें सब्जी छिलके, पैकिंग की थैली व बचा हुआ भोजन निष्पादन को लेकर बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें सभी को जागरूक करने के लिए अब हलवाई इस आयोजन से सिंगल यूज प्लास्टिक व डिस्पोजल मुक्त करने के लिए आगे आए हैं, यह संदेश देने के लिए डिस्पोजल रूपी दानव का पुतला दहन किया गया। इस दौरान निगम सभापति सोनू गेहलोत भी मौजूद रहे। इस दौरान अध्यक्ष उदयसिंह कुशवाह, संगठन मंत्री दिनेश शर्मा, नगर जिलाध्यक्ष अशोकसिंह, नगर उपाध्यक्ष पवन जैन, सतीश लश्करी, प्रकाश राजवानी, ओम शर्मा, महामंत्री मुकेश राव, कैलाश बरडिय़ा, प्रचार मंत्री संतोषसिंह चौहान, प्रवक्ता हुकुमचंद मीणा, संरक्षक भंवरसिंह जाधव, जगदीश चौरसिया, मनमोहन तिवारी, विनोद पटेल आदि मौजूद थे।
मल्टीलेवल पार्किंग की लिफ्ट बंद
उज्जैन. ७.५० करोड़ रुपए की लागत से तैयार नगर निगम की अटल बिहारा वाजपेयी मल्टीलेवल पॉर्र्किंग में लिफ्ट ही बंद पड़ी है। एेसे में पहली व दूसरी मंजिर पर कार खड़ी करने के बाद लोगों को रैंप से ऊपर-नीचे जाना-आना करना पड़ रहा है। सुविधा के लिए लगाई लिफ्ट का रखरखाव नहीं होने से ये सुविधा किसी काम नहीं आ रही। शुरू होने के कुछ महीनों में ही पॉर्र्किंग की यह सेवा बंद हो गई। फिलहाल निगम खुद ही इस पॉर्र्किंग का संचालन कर रहा है। अधिकारियों का इस तरफ कोई ध्यान ही नहीं।
त्योहारी सीजन होने से मल्टीलेवल पॉर्र्किंग में रोजाना १०० से १५० कार पार्क होने आती हैं। भूतल की जगह भरने पर लोगों को पहली व दूसरी मंजिल पर कार खड़ी करने जाना पड़ता है। लिफ्ट की सुविधा इसलिए है कि कार मालिक या ड्राइवर इससे ऊपर-नीचे आ जा सके, लेकिन करीब डेढ़ माह से लिफ्ट बंद है। यहां के कर्मचारियों का कहना है कि छत का पानी लिफ्ट में घुसने के कारण इसमें खराबी आ गई। समस्या से अधिकारियों को अवगत भी करा दिया है। इधर निगम सहायक आयुक्त सुबोध जैन का कहना है कि लिफ्ट में जो खराबी है, उसका सुधार निर्माणकर्ता ठेकेदार को ही करना है। इस संबंध में उन्हें सूचना पत्र देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो