scriptपत्रिका इंपैक्ट- निगम ने सड़क से सामान तो हटवाया ही, 95 हजार भी वसूले | The corporation not only got the goods removed from the road | Patrika News

पत्रिका इंपैक्ट- निगम ने सड़क से सामान तो हटवाया ही, 95 हजार भी वसूले

locationउज्जैनPublished: Jan 18, 2022 10:11:52 pm

Submitted by:

sachin trivedi

सड़कों पर दुकानों की सामग्री रख किए जा रहे अतिक्रमण के खिलाफ हुई कार्रवाई, एमआर-5 पर पहुंची निगम की टीम, सामान हटाने की चेतावनी दी

The corporation not only got the goods removed from the road

सड़कों पर दुकानों की सामग्री रख किए जा रहे अतिक्रमण के खिलाफ हुई कार्रवाई, एमआर-५ पर पहुंची निगम की टीम, सामान हटाने की चेतावनी दी

उज्जैन. मनमाने तरीके से दुकानों का सामान सड़कों पर रख किए जा रहे अतिक्रमण पर आखिरकार नगर निगम की नजर पड़ी है। निगम ने कार्रवाई की तो सड़कें अतिक्रमण मुक्त होना तो शुरू हुई ही, निगम को भी बड़ा राजस्व मिला है। हालांकि शहर में जिस तरह सड़कों पर अतिक्रमण फैल रहा है, एेसी कार्रवाई को लगातार जारी रखने की जरूरत है।

शहर में सर्विस रोड से लेकर मुख्य मार्गों तक दुकानों का सामान रख अतिक्रमण किया जा रहा है। मुख्य बाजारों के भी एेसे ही हाल है। कहीं सड़कों पर ऑटो गैरेज संचालित हो रहे हैं तो कहीं दुकानों का सामान रख आधी सड़क घेर ली गई है। सड़कों पर पसर रहे अतिक्रमण और इससे लोगों को होने वाली परेशानी को पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद नगर निगम ने भी एेसे अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। मंगलवार को जोन क्रमांक २ अंतर्गत एमआर-५ रोड पर नगर निगम भवन निरीक्षक साधना चौधरी टीम के साथ पहुंची और सड़क पर दुकानों की सामग्री रख किए गए अतिक्रमण को हटवाया। साथ ही अतिक्रमण के खिलाफ जुर्माना भी वसूला।

95 हजार वसूले, तीन दिन का समय दिया

निगम टीम ने एमआर-५ से रणकेश्वर धाम तक सर्विस रोड पर किए गए अतिक्रमण को हटवाया। यहां दुकानदारों ने सर्विस रोड पर दुकान का सामान रख अतिक्रमण कर रखा था। किसी ने सर्विस रोड पर वाहनों के टायर सजा रखे थे तो किसी ने शो-रूम के वाहन ही सड़क पर खड़े कर लिए थे। इसके अलावा निर्माण सामग्री व अन्य सामग्री भी सड़क पर रखी थी। दल बल के साथ निगम अधिकारी मौके पर पहुंचे और अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई शुरू की। निगम ने व्यापारियों को तीन दिन में सड़क से सामान हटाकर रोड पूरी तरह खाली रखने की हिदायत दी है। इसके साथ ही अतिक्रमण करने वालों पर ९५ हजार रुपए का जुर्माना वसूला है। तीन दिन में सामान का अतिक्रमण नहीं हटाने पर संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

अन्य जोन की सड़कों पर भी है अतिक्रमण

सड़कों पर दुकानों की सामगी के अतिक्रमण को लेकर सबसे पहने नगर निगम के जोन २ की टीम ने कार्रवाई की है। हालांकि निगम के अन्य जोन में भी अतिक्रमण की यह समस्या बनी हुई है। जोन क्रमांक ३ व ४ के मुख्य बाजारों में यह समस्या अधिक है।

मुख्य बाजारो में भी पसरा है अतिक्रमण

बाहरी सर्विस रोड के साथ ही शहर के व्यस्ततम व मुख्य बाजारों की सड़कें भी अतिक्रमण की चपेट में है। नए व पुराने शहर के अधिकांश बाजारों में सड़कों पर दुकानों का सामान रखा रहता है। इससे आने-जाने वालों को पर्याप्त स्थान नहीं मिलता वहीं दिन में कई बार चक्का जाम की स्थिति बनती है। लंबे समय से एेसे अतिक्रमण के खिलाफ निगम ने कार्रवाई नहीं की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो