युवक-युवती ने फेसबुक पर बनाई फेक आईडी, करने लगे फिर ये कारनामा

युवक-युवती ने फेसबुक पर बनाई फेक आईडी, करने लगे फिर ये कारनामा

Lalit Saxena | Publish: May, 18 2018 01:30:44 PM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

महिदपुर की रहने वाली एक युवती व उसके साथ अपराध में सहयोग करने वाले युवक को साइबर सेल पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

उज्जैन. महिदपुर की रहने वाली एक युवती व उसके साथ अपराध में सहयोग करने वाले युवक को साइबर सेल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने फेसबुक पर नकली अकाउंट बनाकर उज्जैन की रहने वाली एक युवती को बदनाम करने की कोशिश की। आरोपी युवती ने यह कृत्य एक अन्य युवक द्वारा परेशान करने पर उठाया था ताकि वह एक नकली लड़की के चक्कर में उलझा रहे और उसे परेशान करना छोड़ दे। इसके लिए उसने एक साथी का सहारा लिया, जो निशा शर्मा के नाम से नकली फेसबुक अकाउंट बनाकर लड़के से चेटिंग कर रहा था। इसके लिए उसने उज्जैन की लड़की का फोटो फेसबुक अकाउंट पर लगाया था।

राज्य साइबर सेल एसपी जितेन्द्र सिंह ने बताया कि पीडि़ता ने पिछले दिनों इसकी शिकायत उज्जैन साइबर सेल में की थी, जिस पर साइबर सेल प्रभारी दिपीका शिंदे ने कार्रवाई करते हुए साक्ष्य जुटाने के बाद महिदपुर निवासी रजनी गुलाटी पिता किशोर लाल व उसके साथी अपूर्व चोपड़ा ३२ पिता राजेन्द्र चोपड़ा निवासी महिदपुर को गिरफ्तार किया है। जो दूध व्यवसायी है। दोनों के खिलाफ आइटी एक्ट की धारा में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

पिस्टल लेकर पहुंचे बदमाश ने युवक से २० हजार मांगे
उज्जैन. खुद को पत्रकार बताकर एक बदमाश ने ड्राइवर को पिस्टल दिखाकर २० हजार रुपए की मांग की। ड्राइवर ने रुपए देने से इनकार किया तो जबरदस्ती अपने साथ कार बैठाकर ले जाने की कोशिश की। इस पर आसपास के लोग दौड़कर पहुंचे और बदमाश को पकड़ लिया, तभी नागझिरी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौके से पिस्टल सहित युवक को गिरफ्तार किया है। घटना बुधवार रात नागझिरी क्षेत्र की है।

नागझिरी थाना पुलिस ने बताया कि नेहरू नगर निवासी जालमसिंह पिता रामसिंह ड्राइवर है। वह बुधवार रात को १० बजे लगभग घर के बाहर खड़ा था तभी स्लेटी कलर की कार में आए बदमाश ने उसे पिस्टल दिखाकर २० हजार रुपए की मांग की और कहा कि मैं पत्रकार हूं, एसपी स्क्वॉड से झूठे मामले में फंसवा दंूगा। युवक ने इस पर रुपए देने से इनकार कर दिया तो बदमाश उसे पिस्टल की नोंक पर जबरदस्ती कार में बैठाने लगा। इसी बीच आसपास के लोगों ने उसे पकड़ लिया। तभी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पकड़ाए बदमाश ने अपना नाम राज उर्फ मलखान सिंह पिता रणछोड़ लाल परिहार निवासी आनंदनगर सांवेर रोड बताया है। उसे गुरुवार दोपहर को न्यायालय मेे पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजा है।

Ad Block is Banned