scriptThe daughter of a small village has topped the university, is taking t | छोटे से गांव की बेटी ने यूनिवर्सिटी में किया टॉप, एसएसबी में ले रही है ट्रेनिग | Patrika News

छोटे से गांव की बेटी ने यूनिवर्सिटी में किया टॉप, एसएसबी में ले रही है ट्रेनिग

बेचलर ऑफ साइंस की उपाधि में प्रथम श्रेणी स्थान प्राप्त किया, राजस्थान में सशस्त्र सीमा बल की ले रही ट्रेनिंग

उज्जैन

Published: March 14, 2022 07:52:21 pm

उज्जैन. जिले के छोटे से गांव लड़की ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। पूजा चौहान वर्तमान में राजस्थान में एसएसबी की ट्रेनिग ले रही है। घट्टिया के बिछड़ीद गांव की होनहार बेटी पूजा चौहान के यूनिवर्सिटी में टॉप करने की खबरे से पूरे गांव में उत्साह का माहौल है।

बताया जा रहा है कि अनुसार विश्वविद्यालय के अंतर्गत बैचलर ऑफ साइंस में संस्थागत परीक्षार्थी के रूप में पूजा ने अपनी किस्मत आज़माई थी, जिसमें पूजा ने विश्वविद्यालय से 2018 की परीक्षा में बैचलर ऑफ साइंस की परीक्षा में भाग लेकर चयन होने के साथ- साथ एक बड़ी उपलब्धि के रूप में प्रथम श्रेणी में स्थान प्राप्त करते हुए बड़ी उपलब्धि हासिल की है। पूजा की इस बड़ी उपलब्धि पर परिवारजनों के साथ- साथ गांव के ग्रामीणजनों ने बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

pooja_chohan.png

25 मार्च को लेगी
इधर गांव की बेटी पूजा का सशस्त्र सीमा बल में चयन होने के बाद 11 महीने की ट्रेनिंग को पूरा कर करीब 26 मार्च तक पूजा वापस अपने गृह ग्राम बिछड़ौद पहुंचेगी। तहसील क्षेत्र के अंतर्गत पूजा प्रथम बालिका होंगी, जिसका देश की पैरा मिलिट्री फोर्स की सशस्त्र सीमा बल के महत्वपूर्ण पद चयन हुआ है।

आपको बता दें की गांव की होनहार बेटी पूजा ने लंबे प्रयासों और अपनी मेहनत का परफामेंस देते हुए पैरा मिलेक्ट्री फोर्स यानी सशस्त्र सीमा बल में चयन होने के बाद अपने हौंसलों को बुलंद रखकर सशस्त्र सीमा बल की ट्रेनिंग को पूरा कर अपना बड़ा वजूद बना रही है। 24 मई 2021 को पैरा मिलिट्री फोर्स की सशस्त्र सीमा बल की ट्रेनिंग की शुरुआत हुई थी। जो कि 25 मार्च 2022 तक जारी रहेगी।

वहीं 25 मार्च को ही पूजा का आरटीसी अलवर के मौजपूर राजस्थान में शपथ विधि समारोह भी आयोजित होगा, जिसमें पूजा भी सशस्त्र सीमा बल के महत्वपूर्ण पद की शपथ लेंगी। सशस्त्र सीमा बल की ट्रेनिंग के अंतर्गत पूजा ने कई प्रकार की ट्रेनिंगों में अपना उच्च परफार्मेंस दिया है, सभी ट्रेनिंगों में भी पूजा अव्वल रही है। लगभग 26 मार्च को ट्रेनिंग पूरी होने और शपथ ग्रहण करने के बाद पूजा अपने गृह ग्राम बिछड़ौद पहुंचेगी। जहां ग्रामीण और परिवारजनों द्वारा भव्य स्वागत यात्रा निकाली जाएगी, जिसके अंतर्गत हर गांवों में अनेक संगठनों, संस्थाओं, व्यापारियों और ग्रामीणों द्वारा पूजा का भव्य स्वागत किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थाकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मMenstrual Hygiene Day 2022: दुनिया के वो देश जिन्होंने पेड पीरियड लीव को दी मंजूरी'साउथ फिल्मों ने मुझे बुरी हिंदी फिल्मों से बचाया' ये क्या बोल गए सोनू सूदभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.