scriptसंभलकर जाएं आज महाकाल क्षेत्र में, इस कार्रवाई के लिए अलर्ट रहेगा फोर्स | The encroachment will remove from Mahakal temple area | Patrika News

संभलकर जाएं आज महाकाल क्षेत्र में, इस कार्रवाई के लिए अलर्ट रहेगा फोर्स

locationउज्जैनPublished: Aug 21, 2018 08:58:11 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

कुछ ने सामान खाली किया, लेकिन गुमटियां नहीं हटाई, अतिक्रमण पर चलेगी जेसीबी

patrika

hotels,police,administration,action,encroachment,Police force,Mahakal Temple,shops,

उज्जैन। महाकाल मंदिर के बाहर भक्ति मंडार, पूजा-प्रसाद दुकानों, होटल सहित अन्य अतिक्रमणों पर बुधवार दोपहर 11 बजे से प्रशासन का डंडा चलेगा। नाली पर हुए अतिक्रमण से लेकर ठेलें, गुमटी व मार्ग में बाधा बनने वाले सभी अतिक्रमण हटाए जाएंगे। इसके लिए प्रशासन, पुलिस व निगम टीम ने तैयारी कर ली है। इधर मंगलवार शाम तक दी गई मोहलत में बड़ा गणेश मंदिर के सामने दुकान वालों ने सामान तो खाली कर लिया, लेकिन अधिकांश गुमटियां व ठेलें मौके पर ही है। कार्रवाई दौरान भारी पुलिस फोर्स भी तैनात किया जाएगा।

भस्मारती गेट के समीप तस्वीर गिरने के विवाद में हुई हत्या

मंदिर के भस्मारती गेट के समीप तस्वीर गिरने के विवाद में हुई हत्या के चलते सोमवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की मुनादी कराई थी। मंगलवार शाम तक कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाएं लेकिन कुछ ने इसको नजरअंदाज किया। बुधवार को संयुक्त टीम अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगी। कलेक्टर मनीष सिंह ने निगम अमले को निर्देश दिए है की जो लोग गुमटी या ठेलें नहीं हटा रहे, उन्हें तोड़ दिया जाएं। निगम प्रशासन ने इसी तरह की तैयारी भी की है। दो जेसीबी के साथ 30 लोगों की गैंग अतिक्रमण हटाने उतरेगी।

निजी जगह पर दुकानें, इन्हें भी तोड़ेंगे
भस्मारती द्वार से बड़ा गणेश मार्ग की घाटी पर एक निजी भवन में भी दुकानें बनी हुई है। 5 से 7 फीट गहरी इन दुकानों के संचालक बाहर तक सामान फैला लेते है। प्रशासन ने तय किया है की इन दुकानों को भी हटा दिया जाएं। ताकी मार्ग में किसी तरह की बाधा नहीं आएं। लेकिन विषय उठा की ये तो निजी जगह है। तब निगम प्रशासन ने जांच में पाया की दुकानों के लिए किसी तरह की अनुज्ञा जारी नहीं हुई है। एेसें में ये दुकानें भी अवैध की श्रेणी में है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो