मकान बनाया, तब ही से नहीं है दरवाजा...कभी अलमारी भी नहीं की लॉक, हो गई चोरी....

पूर्व पार्षद के घर घुसे चोर। बेटी की शादी के लिए बनवाकर रखी 3 लाख की ज्वैलरी ले गए

By: Lalit Saxena

Published: 24 Jul 2018, 08:47 PM IST

उज्जैन. पूर्व पार्षद ने बेटी की शादी के लिए पाई-पाई जोड़कर बनाई ज्वैलरी अज्ञात बदमाश चुरा ले गए। उन्होंने भी मकान तो बनाया पर उसमें कभी दरवाजा नहीं लगाया। दरवाजे के पास वे खुद सोते थे। रात को चोर उनके पास से होते हुए पीछे के कमरे पहुंचे और अलमारी में रखी 3 लाख रुपए ज्वैलरी चोरी कर ले गए।

परिवार के लोगों ने अलमारी में भी ताले नहीं लगा रखे थे। एेसे में अलमारी को खोलने में आवाज भी नहीं हुई। तड़के जब पूर्व पार्षद नींद से जागे तो चोरी होने का पता चला। मामले में देवासगेट थाना पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

जब से मकान बनाया, तब से नहीं है दरवाजा
टीआई शिवा निनामा ने बताया कि सुदामा नगर में रहने वाले पूर्व पार्षद हुकुमचंद राय व उनका पुत्र बीती रात करीब 12 बजे घर से लगी दुकान के पास वाले कमरे में सोने गए थे। इस कमरे में राय ने जब से मकान बना है तब से दरवाजा नहीं लगा रखा है। राय रोजाना रात को पलंग लगा कर सोते हैं। सोमवार रात को भी पुत्र के साथ यहीं सोएे थे तभी अज्ञात बदमाश घर में घुसे और अलमारी में रखी ज्वैलरी चोरी कर ले गए।

अलमारी खुली और सामान बिखरा हुआ था
सुबह 4 बजे हुकुमचंद राय नींद से जागे तो अलमारी खुली देखी और सामान बिखरा पड़ा था। उन्होंने ऊपर के कमरे में सो रही पत्नी व पुत्रियों से पूछताछ की। बाद में देवासगेट थाना पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया है।

बहन के लिए बनाई थी ज्वैलरी
पूर्व पार्षद के भतीजे अजय राय पिता नीमेश राय ने बताया कि बहन की शादी की तैयारियां चल रही है। जिसके लिए सोने चांदी की ज्वैलरी बनवाई थी। इनमें सोने के दो जोड़ कान के बाले, दो पेंडिल, 20 मोती, सोने की चैन, सोने की अंगूठी, मंगलसूत्र सहित 500 ग्राम चांदी के जेवर, आर्टिफिशियल ज्वेलरी सहित 1५ हजार नकद थे जो बदमाश चुरा ले गए।

सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश
पूर्व पार्षद राय के मकान के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने खगाले हैं। फुटेज में एक बदमाश रात 2.15 बजे औरेंज टीशर्ट व बरमुडा पहने सिर पर केप लगाकर जाता हुआ दिखाई दे रहा है। इस युवक ने यहां खड़ी कारों के दरवाजे खोलने की कोशिश भी की है। इस आधार पर बदमाश को पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है।

इनका कहना है
सुरक्षा की दृष्टि से मकान में मजबूत दरवाजा और चोरी होने जैसे सामानों को ताले में रखना जरूरी है। पूर्व पार्षद के मकान में न तो दरवाजा लगा रखा है और न ही अलमारी में ताला लगाया था, जबकि उसमें लाखों रुपए की ज्वैलरी रखी थी। चोरों को तलाश कर रहे हैं। - शिवा निनामा, टीआई देवासगेट

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned