script

प्रदेश के पीथमपुर में लगेगा ऑयल रिफाइनरी का सबसे बड़ा प्लांट

locationउज्जैनPublished: Apr 17, 2022 04:26:45 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

रुचि सोया के तहत प्लांट लगाने की पतंजलि के संस्थापक आचार्य बालकृष्ण योगी किया खुलासा

soya_oil_factory.png

उज्जैन. मध्य प्रदेश में पतंजलि द्वारा ऑयल रिफाइनरी के बड़े प्लांट लगाए जाएंगे। इसे लेकर प्रदेश सरकार से इसी माह बैठक भी होना है। इंदौर के समीप औद्योगिक शहर पीथमपुर में प्रदेश का सबसे बड़ा प्लांट तैयार होगा। रुचि सोया के माध्यम से पूरी टीम इसे चलाएगी। यह बात शनिवार को उज्जैन आए पतंजलि के संस्थापक आचार्य बालकृष्ण योगी ने मानव सेवा तीर्थ अंकित ग्राम सेवाधाम आश्रम में कही। यहां सुधीरभाई गोयल ने उन्हें विक्रमादित्य राष्ट्र विभूति सम्मान से सम्मानित किया।

पत्रिका से विशेष बातचीत में उन्होंने कहा कि इसी माह मध्य प्रदेश सरकार के साथ बैठक भी होना है। जिसमें सोयाबीन, सरसों के बड़े ऑयल प्लांट पर विचार-विमर्श किया जाएगा। मध्यप्रदेश के किसानों को आगे बढ़ाने के लिए डिजिटल एग्रीकल्चर के लिए पूरा डेटा और डॉक्यूमेंटेशन के लिए भी सीएम से चर्चा की जाएगी। इस मीटिंग में प्रदेश के किसानों की समृद्धि और उन्नति के लिए प्रांतीय स्तर की बड़ी कार्ययोजना की प्लानिंग की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः गर्मियों में चलाएं AC कूलर फिर भी कम आएगा ‘बिजली बिल’

मानव सेवा तीर्थ अंकित ग्राम’, सेवाधाम आश्रम में पीड़ित-शोषित और समाज से ठुकराए लोगों की निस्वार्थ सेवा हो रही है। यह करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है,इस तरह की परम्पराएं आगे बढना चाहिए, इस देश को हजारों सुधीर भाई जैसे लोगों की आवश्यकता है। इस अवसर पर आचार्य बालकृष्ण को विक्रमादित्य राष्ट्र विभूति सम्मान से अलंकृत किया गया। सम्मान पत्र के साथ उन्हें सम्राट विक्रमादित्य की विशाल प्रतिमा भी भेंट की गई।

सेवाधाम में अनेक प्रकल्पों की शुरुआत की
आचार्य बालकृष्ण न आश्रम का दो घंटे अवलोकन किया विभिन्न प्रकल्पों को देखा, उनके दु:ख दर्द में शामिल हुए। हर्बल उद्यान का शुभारंभ करते हुए औषधीय पौधे रोपे 5 कृपोषित बच्चों को परिवार सहित अपनाया। आश्रम के विशेष बच्चों के लिए आधुनिक स्मार्ट क्लॉस का भी शुभारंभ किया, साथ ही 100 चिकित्सकीय पलंग के साथ फिजियोथैरेपी सेंटर उन्नय का अवलोकन किया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8a25of

ट्रेंडिंग वीडियो