scriptयुकां नेता ने महिला कर्मचारी का नाम पूछ लिया तो निकाल दी हेकड़ी | The leader asked the name of the female employee, then the hedge | Patrika News
उज्जैन

युकां नेता ने महिला कर्मचारी का नाम पूछ लिया तो निकाल दी हेकड़ी

विवि के परीक्षा विभाग में हुआ विवाद, अब खिड़की से होंगे काम, बंद होगा चैनल

उज्जैनJul 17, 2019 / 01:30 am

anil mukati

patrika

vikram univercity,

उज्जैन. विक्रम विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में सोमवार दोपहर लंच के बाद युवक कांग्रेस नेता बबलू खिंची और महिला कर्मचारी के बीच विवाद की स्थिति बन गई। बबलू ने बीए की टेबल पर एक आवेदन दिया था। यह काम थोड़ा उलझा हुआ था। साथ ही महिला कर्मचारी कुछ समय पूर्व ही गोपनीय विभाग से तबादला होकर आईं थी। इस कारण समय भी लग रहा था, लेकिन काम में देरी के चलते कहासुनी शुरू हो गई। प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि महिला कर्मचारी से पूछा गया कि तुम्हारा नाम क्या है। किस पद पर काम कर रही हो। इसके बाद महिला ने भी सीधे पूछ लिया कि तुम कौन होते हो मुझसे यह पूछने वाले। इसके बाद युकां और छात्र राजनीति का लंबा सा परिचय और सत्ता का रसूख दिखाया गया, लेकिन महिला कर्मचारी ने सारी राजनीति जमीन पर ला दी और कहा कि आप अपना आईकार्ड दिखाएं।
अधिकारियों के पास पहुंची जानकारी
परीक्षा विभाग में विवाद के बाद भी जब बात नहीं बनी तो बबलू उपकुलसचिव परीक्षा के कक्ष में पहुंचे। महिला कर्मचारी भी उपकुलसचिव के कक्ष में पहुंची। उसने अपनी बात अधिकारी के सामने रखी। साथ ही नेतागीरी की आड़ में अभद्रता का विषय उठाया। यहां भी स्थिति बिगड़ी। महिला ने साफ तौर पर कहा कि कोई भी आकर हम लोगों से नाम पूछेगा। एेसे कैसे प्रशासनिक काम होगा। इससे पहले उपकुलसचिव ने महिला को आवेदन वाला कार्य जल्द करने की बात कह कर रवाना कर दिया। इसके बाद परीक्षा विभाग के कक्ष में चर्चा का दौर चलता रहा।
कुलपति के हटते ही बंद हो गए चैनल
विक्रम विवि के पूर्व कुलपति एसएस पाण्डे ने सभी छुटभैया नेताओं को तमीज सिखा दी थी। कुलपति के कार्यकाल में उन्होंने परीक्षा और गोपनीय विभाग में नेताओं व अनाधिकृत लोगों का प्रवेश बंद करवा दिया। साथ ही समय-समय पर चैनल द्वार व सुरक्षा का निरीक्षण करते थे। कुलपति के पद से हटते ही अब चैनल पूरी तरह से खुल गए। अब हर आदमी परीक्षा और गोपनीय विभाग की टेबल तक पहुंच रहा है।
खिड़की से होगा काम
विवि कुलसचिव डीके बग्गा का कहना है कि मैं सोमवार को अवकाश पर था, जो भी लोग अनावश्यक टेबल पर जा रहे हैं, इन्हें रोका जाएगा। खिड़की से काम की व्यवस्था है। लोगों को काम करवाने चाहिए। अगर देरी होती है तो अधिकारी समस्या सुनेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो