scriptकीचड़ से लोगों का जीवन हुआ अस्त व्यस्त | The life of people from sludge was very busy | Patrika News

कीचड़ से लोगों का जीवन हुआ अस्त व्यस्त

locationउज्जैनPublished: Jul 18, 2018 01:14:14 am

Submitted by:

Lalit Saxena

सीमेंटीकरण के लिए गांधी मार्ग के चौक बाजार से लेकर मोती बाजार तक सड़क निर्माण के लिए खुदाई की गई

patrika

सीमेंटीकरण के लिए गांधी मार्ग के चौक बाजार से लेकर मोती बाजार तक सड़क निर्माण के लिए खुदाई की गई

महिदपुर. सीमेंटीकरण के लिए गांधी मार्ग के चौक बाजार से लेकर मोती बाजार तक सड़क निर्माण के लिए खुदाई की गई। सड़क पर हुए कीचड़ और गंदगी के कारण व्यस्ततम मार्ग का आवागमन आठ दिनों से प्रभावित है। जिससे लोगों को परेशानियां उठाना पड़ रही है। शिकायत के बाद सड़क देखने पहुचे नपाध्यक्ष कय्यूम नागौरी को भी कीचड़ से बचने के लिए अपने कपड़े उठाकर चलना पड़ा। बुधवार को इसी गाँधी मार्ग स्थित पोषधशाला पर जैन समाज की साध्वी अरहमश्री आदि ठाना 5 का चातुर्मास के लिए मंगल प्रवेश भी होने जा रहा है। ऐसे में जैन समाज के लोगों ने चिंता जताई है कि प्रवेश कैसे होगा। वहीं नपाध्यक्ष कय्यूम नागौरी ने आश्वस्त किया है कि रात में ही गिट्टी बिछाकर सड़क समतलीकरण कर दिया जाएगा।
आठ दिनों से नहीं मिल रहा पानी
सीमेंटीकरण के लिए खोदी गई सड़क के दौरान ठेकेदार की जेसीबी द्वारा तोड़े गए रहवासियों के नल कनेक्शन के कारण पिछले ८ दिनों से लोगों के घरों में लगे नलों से एक बूंद पानी की नही टपकी है। वहीं काम की धीमी चाल को देखते हुए लगता नहीं की एक हफ्ते से पहले पानी यहां निवास कर रहे लोगों के घरों तक पहुंच पाएगा।
भीषण कीचड़ से जनजीवन अस्त व्यस्त
सुमराखेड़ा. बघेरा मोड से सुमराखेड़ा बस स्टैंड लक्ष्मीपुरा मोड़ सीसी रोड निर्माण कार्य चल रहा है। रोड का निर्माण कार्य पीडी अग्रवाल के माध्यम से सीसी रोड निर्माण कार्य चल रहा है। सुमराखेड़ा बस स्टैंड पर भयंकर गड्ढे एवं बारिश के कारण भीषण कीचड़ हो गया है। जिसके कारण ग्रामीणजन आने जाने वाले लोग एवं मोटरसाइकिल फिसलना आम बात है। स्कूली बच्चे एवं सवारी बस से एवं गाड़ी फिसलना आम बात हो गई है। जिस से तराना उज्जैन की बसें इस मार्ग से चलती है। तराना तहसील का मुख्य मार्ग होने के कारण तहसील के ग्रामीणजनों का आगमन होता है। सीसी रोड निर्माण कार्य में जगह.जगह गिट्टी के ढेर एवं सड़क पर पीली मिट्टी में छाने के कारण मोटरसाइकिल फिसलने क भय बना रहता है। ग्रामीणजनों का कहना है कि बारिश के कारण सड़क पर पीली मिट्टी से भीषण कीचड़ हो गया है। जिसके कारण कहीं दुर्घटना का भय बना रहता है। मार्ग पर पीली मिट्टी होने के कारण कई बार जनहानियां भी हुई है। ग्रामीणजनों के अनुसार कि यदि 10 दिन में सुमराखेड़ा बस स्टैंड के गड्ढे ठीक एवं रोड की मरम्मत नहीं की तो ग्रामीणजन करेंगे आंदोलन करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो