scriptतीन साल की मासूम ने पानी समझकर पी लिया केरोसीन…मौत | The little girl drank kerosene | Patrika News

तीन साल की मासूम ने पानी समझकर पी लिया केरोसीन…मौत

locationउज्जैनPublished: May 10, 2018 12:08:41 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

मजदूर परिवार की तीन साल की बेटी ने घर में खेलते-खेलते बॉटल में रखा केरोसीन पानी समझकर पी लिया।

patrika

hospital,death,police,Kerosene,ujjain news,rd gardi medical college,

उज्जैन. आगर रोड स्थित आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के पास ग्राम सुरासा में रहने वाले एक मजदूर परिवार की तीन साल की बेटी ने घर में खेलते-खेलते बॉटल में रखा केरोसीन पानी समझकर पी लिया। जब वह जोर-जोर से रोने लगी तो परिजन उसे नजदीकी आरडी गार्डी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

चिमनगंज थाना पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर गुरुवार सुबह जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। मृतिका के पिता मुकेश के अनुसार तीन साल की पूजा सुबह आंगन में खेल रही थी। उसने थोड़ी देर पहले ही उसकी मां रानी से पानी मांगा था। परंतु मैंने पत्नी को किसी काम के लिए बुला लिया और इसी बीच बच्ची ने खेलते हुए केरोसीन गटक लिया।

घुड़सवारी करना पड़ गई भारी, अब झूल रहा जिंदगी और मौत के बीच

आगर मालवा. यदि आप भी घुड़सवारी का शौक रखते हैं, तो सावधान हो जाइए…क्योंकि जब तक अच्छे से घुड़सवारी याद न हो, घोड़े पर सवार ना होइए। कुछ इसी प्रकार घुड़सवारी के चक्कर में एक बालक जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। नादानी में घोड़े की सवारी करना इसे इतना महंगा पड़ा, कि घोड़ा इसको करीब 2 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गया।

घोड़े पर बैठते ही वह फर्राटे से दौड़ पड़ा
एक बालक नादानी में घोड़े पर सवार हुआ, तो उसे पता नहीं था कि यह सवारी सीधे अस्पताल जाकर रुकेगी। घोड़े पर बैठते ही वह फर्राटे भरके दौडऩे लगा। बालक कुछ समझ ही नहीं पाया और वह घोड़े से गिरने लगा, तो उसका पैर फुटरेस्ट में फंस गया, जिससे वह करीब दो किलोमीटर दूर तक घसीटते चला गया।

सिर-हाथ-पैर फै्रक्चर
बड़ोद रोड चौराहे पर जैसे-तैसे बालक घोड़े से अलग किया। वहां मौजूद भीड़ एवं ट्रॉफिक पुलिस कर्मियों ने उसको उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। बालक कौन है और कहां से आया था इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है। हाथ, पैर, सिर और पेट आदि में गंभीर रूप से चोट आई है। बुरी तरह जख्मी हुए बालक का उपचार जिला अस्पताल में जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो