scriptअूधरा इलाज छोड़ जबरन छुट्टी लेकर चले गए मरीज | The patient went away forcibly leaving treatment | Patrika News

अूधरा इलाज छोड़ जबरन छुट्टी लेकर चले गए मरीज

locationउज्जैनPublished: Oct 26, 2019 11:08:46 pm

Submitted by:

Mukesh Malavat

बीमारी पर भारी त्योहार का उल्लास

The patient went away forcibly leaving treatment

बीमारी पर भारी त्योहार का उल्लास

सुसनेर. दिवाली का उत्साह चरम पर है। इस बीच सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती हुए कई मरीज इलाज को अधूरा छोड़ दिवाली मनाने चले गए हैं। कुछ मरीजों ने तो शुक्रवार को ही छुट्टी करवा ली तथा बाकी बचे मरीजों ने शनिवार की सुबह व दोपहर तक अपने घर चले गए। हर समय मरीजों से भरे रहने वाले वार्ड में शनिवार को 4 से 5 बेड पर ही मरीज नजर आए बाकी खाली नजर आए। शाम तक तो वार्ड में गिनती के मरीज भर्ती दिखाई दिए। चिकित्सकों एवं स्टाफ का कहना है कि कुछ मरीजों को उनके परिजन जबरन ही छुट्टी करवाकर ले गए। हालांकि बेड खाली होने से दिवाली के दौरान होने वाले छोटे-बड़े हादसों में घायल व झुलसने वालों की परेशानी इससे कुछ कम होगी।
इस समय जबकि मौसम में आए बदलाव के चलते दिन प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है प्रतिदिन 250 से 300 मरीज अपना इलाज करवाने के लिए अस्पताल पहुंच रहे थे। शनिवार को कम संख्या में मरीज अपना इलाज करवाने के लिए पहुंचे। ब्लॉक मेडीकल आफिसर डॉ कुलदीप सिंह के अनुसार वे ही मरीज अस्पताल में पहुंचे जिन्हें बहुत समस्या थी। सामान्य बीमारियों के मरीज अस्पताल में नही पहुंचे।
——–
ग्रामीण बच्चों के बीच पहुंचकर कलेक्टर ने मनाई दीपावली
शाजापुर. कलेक्टर डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत ने शनिवार को ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर बच्चों के साथ दीपावली मनाई। इस दौरान उन्होंने बच्चों को पेन, कॉपी, मिठाई एवं पटाखे वितरित किए। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि आशुतोष शर्मा भी उपस्थित थे। उन्होंने भी ग्रामीण बच्चों को पेन, कॉपी, मिठाई एवं पटाखे आदि वितरित किए।
कलेक्टर ने ग्राम सतगांव में कुपोषण से प्रभावित बच्चा यश माता ममता पिता शंकर के यहां जाकर उसे मिठाई और पटाखे वितरित दिए। साथ ही बच्चे की माता से बच्चे को दिए जाने वाले पोषण आहार की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने ग्रामीण बच्चों के साथ दीपावली मनाई और अनार छोड़े। यहां बच्चों से उन्होंने शिक्षा के बारे में भी पूछा। इसी तरह ग्राम कांजा पहाड़ी, गांधीग्राम, खेड़ापहाड़ एवं इमलीखेड़ा में भी बच्चों के साथ दीपावली मनाई और पटाखे, मिष्ठान आदि वितरित किए। इस दौरान बच्चों को स्वेटर्स भी प्रदान की। ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण में शाजापुर एसडीएम यूएस मरावी, आबकारी अधिकारी मंदाकिनी दीक्षित, महिला एवं बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी सुभाष जैन, तहसीलदार सत्येन्द्र बैरवा भी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो