scriptछोटे गांव की खिलाड़ी ने फिर किया इंडिया का नाम रोशन | Patrika News

छोटे गांव की खिलाड़ी ने फिर किया इंडिया का नाम रोशन

locationउज्जैनPublished: Dec 14, 2019 12:38:50 pm

Submitted by:

Ashish Sikarwar

मप्र खेल एवं युवक कल्याण विभाग की ओर से हैदराबाद में हुई वाटर स्पोट्र्स सेंटर की 38वीं राष्ट्रीय सीनियर रोइंग स्पर्धा में देशभर के खिलाडिय़ों ने भाग लिया। घट्टिया क्षेत्र की विंध्या पिता संजय संकथ ने भी भाग लिया।

The player from the small village once again brightened India's name

मप्र खेल एवं युवक कल्याण विभाग की ओर से हैदराबाद में हुई वाटर स्पोट्र्स सेंटर की 38वीं राष्ट्रीय सीनियर रोइंग स्पर्धा में देशभर के खिलाडिय़ों ने भाग लिया। घट्टिया क्षेत्र की विंध्या पिता संजय संकथ ने भी भाग लिया।

बिछड़ौद. मप्र खेल एवं युवक कल्याण विभाग की ओर से हैदराबाद में हुई वाटर स्पोट्र्स सेंटर की 38वीं राष्ट्रीय सीनियर रोइंग स्पर्धा में देशभर के खिलाडिय़ों ने भाग लिया। घट्टिया क्षेत्र की विंध्या पिता संजय संकथ ने भी भाग लिया। विंध्या ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया है । पत्रिका से विशेष तौर पर हुई चर्चा में विंध्या ने बताया मैंने कबड्डी, गोला फेंक, वाटर रोइंग चैंपियनशिप जैसे कई प्रकार के खेलों में हिस्सा लिया है। मेरे परिवार में दादा-दादी, माता-पिता, अंकल-आंटी के साथ दो भाई हैं। परिवार के सभी सदस्यों का मेरे खिलाफ होने के बावजूद दादी शांतिबाई ने हौसला बढ़ाया। इसके बाद मैंने जिले व संभागस्तरीय कबड्डी स्पर्धा में भाग लिया। यहां से मेरा चयन राष्ट्रीय स्तर पर हुआ। राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर मेडल जीते। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बेहतर प्रदर्शन करने पर 10 हजार रुपए की राशि का चेक और मेडल पहनाकर मुझे सम्मानित किया। बाद में खेल एवं युवक कल्याण विभाग की ग्रामीण युवा केंद्र के समन्वयक बलवीरसिंह पंवार द्वारा कई प्रकार के खेलो की वैकेंसी के साथ वाटर स्पोट्र्स रोइंग के बारे में जानकारी दी। इसके अंतर्गत भोपाल की बड़ी झील में अभ्यास के बाद कोलकाता में हुई वाटर स्पोट्र्स रोइंग स्पर्धा में भाग लेकर सिल्वर पदक जीता। इसके बाद थोड़ी और मेहनत करने पर चेन्नई में हुई स्पर्धा में भी मेरा चयन हुआ। इसके अंतर्गत भी मेरा प्रदर्शन बेहतर रहा और प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसमें स्वर्ण पदक हासिल किया। विंध्या ने बताया वर्तमान में हैदराबाद से इंडिया कैंप में चयन हुआ है। इसके अंतर्गत प्रशिक्षण के साथ विदेशों में अपना प्रदर्शन दिखाने का मौका मिलेगा। विंध्या के इस प्रदर्शन पर विधायक रामलाल मालवीय, पूर्व सैनिक हरिराम संकथ, कैप्टन दलबीरसिंह राठौर, कालू बाबा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रमेशचंद्र गनावा, पूर्व सैनिक विजयकुमार संकथ, कांग्रेस आईटी व सोशल मीडिया प्रदेश महासचिव दिपांशु जैन, ब्लॉक कांग्रेस प्रवक्ता हरलाल मालवीय, तेजकरण सुनहरिया, रमेश मकवाना, योगेंद्र पंड्या, भंवरलाल मुकाती आदि ने हर्ष जताया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो