scriptमध्यप्रदेश के इस बड़े मंदिर में बालिका के साथ हुई अश्लील हरकत, वीडियो वायरल होते ही पुजारी को मिला ये दंड | The priest of the Mahakal temple made an obscene look with a girl | Patrika News

मध्यप्रदेश के इस बड़े मंदिर में बालिका के साथ हुई अश्लील हरकत, वीडियो वायरल होते ही पुजारी को मिला ये दंड

locationउज्जैनPublished: Feb 28, 2019 09:30:08 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

महाकाल मंदिर प्रबंध समिति ने अनादिकल्पेश्वर मंदिर के पुजारी दुबे के वीडियो की जांच के लिए महाकाल थाने में दिया आवेदन

patrika

video viral,Mahakal Temple,priest,temple committee,

उज्जैन. महाकाल मंदिर में स्थित अनादिकल्पेश्वर मंदिर के पुजारी ने एक बालिका के साथ अश्लील हरकत कर दी। इसका वीडियो वायरल होने के बाद मंदिर प्रबंध समिति ने पुजारी को निलंबित कर दिया है वहीं वीडियो की जांच के लिए समिति ने महाकाल थाने में आवेदन भी दिया है। पुजारी के इस हरकत से महाकाल मंदिर की छवि धूमिल हुई है।
महाकाल मंदिर में पुराने महाकाल मंदिर के पास अनादिकल्पेश्वर महादेव का मंदिर है। यहां पुजारी हेमंत दुबे हैं। दो दिन पहले बालिका के साथ अश्लील हरकत करते पुजारी दुबे के दो वीडियो वायरल हुए हैं। इसमें पुजारी हेमंत दुबे मंदिर के पाट पर बैठा है। पास ही बालिका खड़ी है। इस दौरान पुजारी उसके साथ अश्लील हरकत कर रहा है। हालांकि इस वीडियो में पुजारी का चेहरा नहीं दिख रहा है। वहीं इसी घटना का दूसरे एंगल से वीडियो लिया गया है। इसमें बालिका खड़ी हुई है और पुजारी दुबे का चेहरा स्पष्ट दिख रहा है। मंदिर सूत्रों के अनुसार बालिका के साथ हो रही गलत हरकत के चलते ही किसी ने अलग-अलग एंगल से वीडियो बनाकर वायरल किए हैं। वीडियो में दिख रही बालिका के बारे में बताया जा रहा है कि वह मंदिर में कार्यरत किसी महिला कर्मचारी की बेटी है। वीडियो वायरल होते ही मंदिर में हड़कंप मच गया। इसकी शिकायत मंदिर समिति से की गई। इस पर पुजारी हेमंत दुबे को निलंबित करते हुए मंदिर परिसर में घुसने पर रोक लगा दी गई है। वहीं एक आवेदन महाकाल थाने में दिया है, जिसमें वायरल हुए वीडियो की जांच करने को कहा गया है।

मंदिर में भी बेटियां सुरक्षित नहीं

इस घटना के बाद मंदिर के कर्मचारी ही नहीं यहां आने वाले भक्त भी आहत हैं। मंदिर कर्मचारी नाम नहीं छापने की शर्त पर कह रहे हैं कि इस घटना से भय व्याप्त है क्योंकि मंदिर बड़ा है और बच्चे कई बार अलग-अलग मंदिरों में दर्शन करने पहुंच जाते हैं। ऐसे में उनके साथ कभी कोई घटना हो सकती है। श्रद्धालु भी पूजा-पाठ के दौरान बच्चों को खुला छोड़ देते हैं। कर्मचारियों ने मंदिर प्रशासन को इस घटना के उपरांत बच्चों सुरक्षा को लेकर मांग भी की है।

बालिका और परिजनों ने नहीं की शिकायत

वायरल वीडियो में दिख रही बालिका की पहचान नहीं हो सकी है। घटना के बाद बालिका या उसके परिजन की ओर से मंदिर समिति या पुलिस थाने में शिकायत नहीं की गई है।

मंदिर प्रशासन जागा: सूनी जगह भी लगाएंगे कैमरे

बालिका के साथ अश्लील हरकत के वीडियो वायरल होने के बाद अब मंदिर प्रशासन की भी नींद खुली है। प्रभारी मंदिर प्रशासक अभिषेक दुवे ने बताया कि घटना के बाद मंदिर के सूने क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का निर्णय लिया है। सीसीटीवी कंट्रोल रूम से अब रेंडमली पूरे मंदिर की जांच की जाएगी। इसके अलावा सफाई कर्मचारी व अन्य कर्मचारियों को भी ऐसी किसी संदिग्ध घटना के लिए सतर्क रहने को कहा गया है।

इनका कहना

मंदिर में अमर्यादित आचरण के चलते अनादि कल्पेश्वर मंदिर के पुजारी हेमंत दुबे को निलंबित कर दिया है और मंदिर परिसर में आने से भी प्रतिबंधित कर दिया है। महाकाल थाने में भी शिकायती आवेदन देकर जांच के लिए कहा गया है।
– अभिषेक दुवे, प्रशासक, महाकाल मंदिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो