सीसीटीवी में कैद प्रभारी की करतूत, महाकाल के दान पर बिगड़ी नीयत

सीसीटीवी में कैद प्रभारी की करतूत, महाकाल के दान पर बिगड़ी नीयत
theft in donated amount of Mahakal, capture in CCTV

Lalit Saxena | Updated: 08 Oct 2016, 12:37:00 PM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

महाकाल में दानराशि को गिनने के दौरान चोरी किए जाने का मामला सामने आया है। चोरी दानपेटी प्रभारी ही करता था। मंदिर प्रशासन ने कलेक्टर से शिकायत की। इस पर जांच के आदेश दिए गए।

प्रतीक खेड़कर@उज्जैन. महाकाल में दानराशि को गिनने के दौरान चोरी किए जाने का मामला सामने आया है। चोरी दानपेटी प्रभारी ही करता था। प्रभारी की करतूत सीसीटीवी में कैद हुई तो सकते में आए मंदिर प्रशासन ने कलेक्टर से शिकायत की। इस पर जांच के आदेश दिए गए।

प्रभारी है दान को चुराने वाला 
महाकाल में आने वाले दान को चुराने वाला प्रभारी है चंद्रप्रकाश शर्मा। मंदिर प्रशासन दानपेटी सप्ताह में तीन बार खोलता है। इसके लिए प्रभारी सहित कर्मचारी नियुक्त हैं। ये कमरे में सीसीटीवी कैमरे की नजर में राशि गिनते हैं। इसको गिनने में ही शर्मा चालाकी से हजारों रुपए चुराता था। 

 capture in CCTV

वह सिर्फ 500 व 1000 के नोट गिनता था। इन्हीं की गड्डी को वह जेब में रखता था। प्रभारी की करतूत सीसीटीवी में कैद हुई तो मंदिर प्रशासन में हड़कंप मच गया। तत्काल सूचना मय सीडी के कलेक्टर को दी गई। उन्होंने सीडी को देखकर तुरंत शर्मा को हटाने और जांच के आदेश दिए।



 capture in CCTV

दो वर्ष से पेटी प्रभारी
प्रभारी के रूप में शर्मा दो वर्ष से तैनात है। शर्मा के कार्यकाल में ही सिंहस्थ के दौरान लगातार 45 दिन दानपेटी की राशि गिनी गई। सावन में भी रोज दानपेटी खोली गई। आशंका जताई जा रही है इस दौरान शर्मा ने लाखों रुपए चुरा लिए। महाकाल में वर्ष 2014-15 में 25 करोड़ रुपए का दान आया था। सिंहस्थ और श्रावण मास में करीब 10 करोड़ का दान आया था।

"  दानपेटी की गणना में पैसे चोरी का मामला आया है। जांच कर प्रभारी को नोटिस देने का आदेश दिया है।"
- संकेत भोंडवे, कलेक्टर
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned