scriptये सात खिलाड़ी देंगे पाकिस्तान व बांग्लादेश के खिलाडिय़ों को चुनौती | Patrika News

ये सात खिलाड़ी देंगे पाकिस्तान व बांग्लादेश के खिलाडिय़ों को चुनौती

locationउज्जैनPublished: Dec 01, 2019 11:47:22 pm

Submitted by:

Ashish Sikarwar

अपने पंच एवं किक से राष्ट्रीय स्तर पर शहर एवं प्रदेश का नाम गौरान्वित करने वाले नागदा-खाचरौद तहसील के सात खिलाड़ी अब अंतरराष्ट्रीय कराते स्पर्धा में दम दिखाएंगे। हम बात कर रहे हैं उन क्षेत्र के उन बच्चों की जो हॉल ही में उत्तराखंड के देहरादून में संपन्न हुई।

These seven players will challenge the players of Pakistan and Bangladesh

अपने पंच एवं किक से राष्ट्रीय स्तर पर शहर एवं प्रदेश का नाम गौरान्वित करने वाले नागदा-खाचरौद तहसील के सात खिलाड़ी अब अंतरराष्ट्रीय कराते स्पर्धा में दम दिखाएंगे। हम बात कर रहे हैं उन क्षेत्र के उन बच्चों की जो हॉल ही में उत्तराखंड के देहरादून में संपन्न हुई।

नागदा. अपने पंच एवं किक से राष्ट्रीय स्तर पर शहर एवं प्रदेश का नाम गौरान्वित करने वाले नागदा-खाचरौद तहसील के सात खिलाड़ी अब अंतरराष्ट्रीय कराते स्पर्धा में दम दिखाएंगे। हम बात कर रहे हैं उन क्षेत्र के उन बच्चों की जो हॉल ही में उत्तराखंड के देहरादून में संपन्न हुई। दूसरे राष्ट्रीय कराते स्पर्धा में मप्र दल का नेतृत्व करते हुए खेल कौशल से 7 स्वर्ण एवं चार-चार खिलाडिय़ों ने रजत एवं कांस्य पदक पर कब्जा करने में कामयाब होकर लौटे हैं। खास बात यह है कि विभिन्न आयु एवं वजन वर्ग में स्वर्ण पदक जितने वाले खिलाडिय़ों को अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने हुनर को दिखाने का मौका मिला है। कोच विजय बौरासी ने बताया साउथ एशियन ऑल स्पोट्र्स ऑफ उत्तराखंड के तत्वावधान में 27 एवं 28 नवबंर को आयोजित स्पर्धा में विभिन्न वर्ग के जिन सात खिलाडिय़ों ने स्वर्ण पदक जीते हैं। उनका चयन अगले वर्ष 16 व 17 जनवरी को बांग्लादेश में होने वाली स्पर्धा में हुआ है। इसमें देशभर से 68 खिलाड़ी भाग लेंगे। इसमें प्रदेश के 11 खिलाडिय़ों में सात नागदा-खाचरौद तहसील के हैं। भारत के अलावा मलेशिया, तजाकिस्तान, पाकिस्तान, भूटान, नेपाल, यूएसए, बंाग्लादेश, श्रीलंका, ईरान, इराक एवं थाईलैंड की टीमें भी हिस्सा लेंगी। प्रतियोगिता में टीम कोच विजय बौरासी एवं सोनू प्रजापत को ऑफिशियल अवॉर्ड से नवाजा गया।
इन्होंने भी दिखाया दम
जिन खिलाडिय़ों ने रजत एवं कांस्य पदक जीते। उनमें बालिका वर्ग में संध्या जाट के अलावा बालक वर्ग में देवेंद्रसिंह, विजयपाल सिंह, प्रतीक जाट ने रजत तो ऋषि वर्मा, योगेश चौधरी, अतुल वर्मा, कमलसिंह शामिल हैं।
शहर में हुआ स्वागत
पदक जीतकर रविवार को शहर लौटे खिलाडिय़ों का नागदा रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया गया। क्षत्रिय महासभा जिला अध्यक्ष जीवनसिंह तंवर, संस्था अध्यक्ष डीके चौधरी, भोमसिंह तंवर, ललितकुमार शर्मा, दरबारसिंह, दीपक चौधरी, विष्णुप्रताप सोलंकी, दिनेश कनौजिया, किरण कनौजिया, विशाल दुबे, गरिमा दुबे, मोहन जाट, शुभम पोरवाल, सुभाष प्रजापत, सुधा भाटी, मनीष गुर्जरवाडिया, विजयसिंह तंवर, देवेंद्रसिंह चौधरी, विक्रमनाथ आदि समाजजनों ने कोच एवं खिलाडिय़ों को पुष्पमाला से स्वागत किया गया।
इन खिलाडिय़ों का हुआ है चयन
देहरादून में स्वर्ण पदक जितने वाली बालिका वर्ग की श्रीदुबे नागदा, गांव करोंदिया उन्हेल की स्मिता जाट, बालक वर्ग में लेकोडिय़ा निवासी कृपालसिंह तंवर, ऋषभ सेन नागदा, शाश्वत सोलंकी नागदा, सुभाषनाथ झिरमिरा, यर्थाथ कन्नौजिया का चयन हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो