इस बच्चे को आपके साथ की जरूरत, तो बढ़ाईये हाथ

Gopal Bajpai

Publish: Oct, 13 2017 06:58:41 (IST)

Ujjain, Madhya Pradesh, India
इस बच्चे को आपके साथ की जरूरत, तो बढ़ाईये हाथ

हजारों लोगों ने बोन मेरो पीडि़त अभिमन्यु को मदद देकर बढ़ाया शहर का मान...

उज्जैन. अनजाने बालक के लिए शहर के हजारों लोगों ने लाखों रुपए का डोनेशन लेकर नई मिसाल कायम की है। इस दरियादिली ने हर किसी के सामने शहर का मान बढ़ा दिया। शायद कोई अपनों के लिए वो काम ना करें जो चैरिटी शो के माध्यम से बेगानों ने कर दिखाया। अपने तमाम काम छोड़कर कर्म सेवा-धर्म सेवा के युवा साथी बॉक्स लेकर टॉवर की सड़कों पर खड़े रहे। तीन से चार घंटे सतत गाना गनाा वह भी नि:स्वार्थ। टेंट-लाइट व म्यूजिक सिस्टम का नि:शुल्क सहयोग।

नि:संदेह इस चैरिटी शो ने साबित कर दिया की मानवता कभी मर नहीं सकती, लाखों दिलों में यह कायम है। पत्रिका के आह्वान पर गुरुवार को तीसरे दिन टॉवर चौक पर बोन मेरो पीडि़त ७ साल के अभिमन्यु के लिए चैरिटी शो हुआ। राह चलते लोगों ने मुक्तहस्त से डोनेशन दिया और बालक को स्वस्थ्य होने की दुआएं भी दी। चिल्लर से लेकर १० हजार रुपए तक लोगों ने बॉक्स में डालें। कुछ तो ऐसे भी आए, जिन्होंने मंच से अपना नाम तक नहीं लेने दिया। पुण्य के इस महायज्ञ में हर वर्ग ने अपनी आहूति दी।


मेरे पिता की मृत्यु कैंसर से हुई, ऐसा किसी के साथ नहीं हो
मेरे पिता की मृत्यु कैंसर से हुई है। जब कभी इस तरह के मरीज के बारे में सुनता हूं तो हर कुछ करने के लिए तैयार रहता हूं। पत्रिका में खबर पढऩे के बाद से ठान लिया कि बालक के लिए कुछ करुंगा। बुधवार को ५१ हजार का एक चेक इलाज के लिए आया। वे नाम भी नहीं चाह रहे, गुप्त रूप से सहयोग दिया, लेकिन पत्रिका के आग्रह पर राजी हुए। ज्वलंत शर्मा की बुआजी डॉॅ. ममतारानी शर्मा ने ये राशि दी है। इसके माध्यम बने रंगकर्मी प्रकाश रघुवंशी।


चैरिटी शो में तीन दिन में जुटाए ४ लाख, कुल ८ लाख
तीन दिन टॉवर चौक पर हुए चैरिटी शो के माध्यम से ४,००,२६७ रुपए जुट गए हैं। गुरुवार को १, १७, ३८४ रुपए इक_ा हुए। वहीं अब तक ८,०७, २६७ रुपए का सहयोग शहरवासियों की ओर से मिला है।
एकत्रित राशि का चेक आज देंगे: टावर चौक पर शुक्रवार रात ८ बजे तीन दिनों में एकत्रित राशि का चेक बालक के पिता नीलेश जायसवाल को सौंपा जाएगा। साथ ही समाजसेवियों की मौजूदगी में बालक के जल्द स्वस्थ होने की कामना भूतभावन बाबा महाकाल से की जाएगी।


आप भी करें मदद
अभिमन्यु की मदद के लिए उसके पिता नीलेश जायसवाल के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाता क्रमांक २०३२०५५३०३२ (आईएफसी-एसबीआईएन ००३००६२) में भी राशि ऑनलाइन ट्रंासफर कर सकते हैं। साथ ही बालक के पिता के मो. ९८२७३-२२१२४, पत्रिका के ९४२५६-३९२३९ व संस्था कर्म सेवा-धर्म सेवा संस्था के ९८२७७-२८८९९, ९०९८९-८७३७९ नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

patrika

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned