scriptतीन थानों में उलझा यह मामला, पुलिस नहीं लिख रही रिपोर्ट | This case, not written by police in three police stations | Patrika News

तीन थानों में उलझा यह मामला, पुलिस नहीं लिख रही रिपोर्ट

locationउज्जैनPublished: May 10, 2019 12:38:52 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

नागदा-उन्हेल मार्ग पर ट्रक कटिंग का मामला फिर आया सामने

patrika

Mandsaur,report,police,theft,Fridge,

नागदा. नागदा-उन्हेल मार्ग पर एक बार फिर ट्रक कटिंग की घटना सामने आई है। इंदौर से मंदसौर जा रहे ट्रक से दो फ्रिज चोरी चले गए, परंतु ट्रक चालक को रिपोर्ट लिखाने के लिए परेशान होना पड़ा। तीन थानों के चक्कर लगाने के बाद भी घटनास्थल अपने क्षेत्र का नहीं होना बताकर रिपोर्ट नहीं लिखी गई।
घटना के संबंध में ट्रक के चालक कृष्णा वर्मा ने बताया कि वह फ्रिज भरकर इंदौर से मंदसौर जा रहा था। रात करीब 9.30 बजे उन्हेल रोड स्थित राजस्थानी ढाबे पर रुका था। जब तक ट्रक में फ्रिज सुरक्षित थे। रात 1.30 बजे फिर मंदसौर के लिए रवाना हुआ। आधे घंटे के बाद ही ट्रक नागदा बायपास रोड पर खराब हो गया। जब उसने उतर कर देखा तो ट्रक के पीछे की रस्सी कटी हुई थी और उसमें से दो फ्रिज गायब थे। ड्राइवर के मुताबिक ट्रक में कुल 41 फ्रिज भरे हुए थे, जिनकी मंदसौर में उसे डिलेवरी देना थी।
पुलिस नहीं लिख रही रिपोर्ट, तीन थानों में उलझा मामला
घटना की रिपोर्ट लिखाने के लिए ट्रक चालक क्षेत्र के तीन थानों में चक्कर लगा रहा है, लेकिन समाचार लिखे जाने तक उसकी किसी भी थाने में रिपोर्ट नहीं लिखी गई थी। चालक कृष्णा की माने तो वह सबसे पहले रिपोर्ट दर्ज कराने मंडी पुलिस थाने पहुंचा था, लेकिन वहां उसे यह कहकर रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया कि घटनास्थल उनके थाना क्षेत्र का नहीं है। बिरलाग्राम थाने में अपनी रिपोर्ट दर्ज करवाएं, लेकिन जब वह बिरलाग्राम थाने पहुंचा तो वहां की पुलिस ने मामला उन्हेल थाना क्षेत्र का बताकर यहां भी रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया। ट्रक चालक शाम तक इस थाने से उस थाने चक्कर लगा रहा था, लेकिन उसकी कहीं भी रिपोर्ट नहीं लिखी गई थी।
पूर्व में भी हो चुके है कई मामले
क्षेत्र में ट्रक कटिंग का मामला यह पहला नहीं है। इसके पूर्व भी नागदा-उन्हेल मार्ग पर ट्रक कटिंग की कई वारदातें हो चुकी है। करीब चार माह पूर्व भी इसी मार्ग पर गांव झिरन्या और डाबरी के बीच अज्ञात बदमाशों ने ट्रक कटिंग की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने चलते ट्रक को निशाना बनाते हुए उसमें रखे सेना की वर्दी जो मप्र से राजस्थान ले जाई जा रही थी, उस पर ही हाथ साफ कर दिया था। हालांकि बाद मे वर्दी से भरे कुछ बॉक्स गुराड़ीया गांव के एक कुएं से पुलिस ने बरामद किए थे। उस समय पुलिस ने ट्रक कटिंग की घटनाओं को रोकने के लिए रणनीति भी बनाई थी। तीनों थानों की पुलिस संयुक्त रूप से रात्रि गश्त करेगी, लेकिन फिलहाल हालात यह है कि पुलिस गश्त करना तो दूर वारदात की रिपोर्ट लिखने में भी आनाकानी कर रही है।
घटना में कंजरों का हाथ
अभी तक उन्हेल मार्ग पर जितनी भी ट्रक कटिंग की घटनाएं हुई है। अमूमन सभी वारदातों को गांव झिरन्या से हताई पालकी की बीच अंजाम दिया गया है। पुलिस ऐसी घटनाओं के पीछे कंजर गिरोह के हाथ होने की संभावना जताती आई है। इस घटना ने एक बार फिर क्षेत्र में कंजरों की दस्तक ने स्थानीय पुलिस की नींद उड़ा दी है।
इनका कहना
ट्रक कटिंग का मामला संदेहस्यापद नजर आ रहा हैं। ट्रक का चालक बार-बार अपना बयान बदल रहा है। पुलिस घटना एवं घटनास्थल की तस्दीक कर रही है। जांच में घटना सही पाई गई तो जिस भी थाना क्षेत्र का मामला होगा वहां एफआइआर दर्ज कर ली जाएगी।
मनोज रत्नाकर, सीएसपी नागदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो