scriptइन मासूम बेटियों का क्या कसूर…आखिर क्यों जला दी गई इनकी मां | What was wrong with these innocent daughters ... why were they burnt | Patrika News
उज्जैन

इन मासूम बेटियों का क्या कसूर…आखिर क्यों जला दी गई इनकी मां

तीनों आरोपियों को जेल भेजा

उज्जैनAug 09, 2018 / 01:03 am

Lalit Saxena

patrika

China,prison,father,daughters,mother,shadow,nagda news,

संजय कुंडल
उन्हेल. ग्राम पासलोद में एक महिला को जलाने का प्रयास उसके ससुर, पति व देवर ने किया था, जिसके बाद वह उज्जैन अस्पताल में जीवन और मृत्यु से संघर्ष कर रही थी। इस दौरान सोमवार रात को महिला ने दम तोड़ दिया। मृतक महिला प्रेमबाई पति धर्मेंद्र मालवीय के दो मासूम बेटी हैं। अब इन बच्चों की परवरिश पर संकट के बादल छा गए हैं। उक्त महिला की सात माह की बच्ची रितिका जो रोते हुए मां को पुकार रही है। वही दूसरी ढाई वर्ष की बड़ी बेटी हेमलता इस बात से अनजान है कि उसकी मां कहा है। पासलोद गांव के इस परिवार में अब इन बच्चों की सार संभाल करने के लिए कोई नहीं बचा है ऐसे में अब इनकी जिम्मेदारी नाना-नानी पर आ पड़ी है। परिवार में हुआ छोटा विवाद ना समझी की वजह से कहां तक पहुंच गया कि घर सूना हो गया। रिश्तेदार व गांववालों ने इन बच्चों के प्रति सहानुभूति जताई है।
९० प्रतिशत जल चुकी थी महिला
ग्राम पासलोद में पति-पत्नी के बीच हुए छोटे मोटे से झगड़े में विवाहिता महिला प्रेमबाई पति धर्मेन्द्र मालवीय को जिंदा जलाने के प्रयास में वह ९० प्रतिशत जल गई थी। महिला का जिला चिकित्सालय उज्जैन में इलाज चल रहा था। इसी बीच सोमवार रात को प्रेमबाई ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। महिला के मायके वालो ने पीएम के बाद शव का अंतिम संस्कार किया। अब इन दो मासूम बच्चों की जिम्मेदारी बुजुर्ग नाना पर आ गई है। वहीं पासलोद के मालवीय परिवार के इस घर पर घटना के बाद लगा ताला कब खुलेगा। इस हादसे में महिला मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दिए थे कि ससुर, पति व देवर तक आरोपी बन गए हैं, वहीं इस परिवार मे कोई भी महिला नहीं बची है। बता दें कि पति शराब पीकर आए दिन पत्नी से विवाद करता था।
दर्ज होगा आरोपियों पर हत्या का मामला
विवाहिता के मजिस्ट्रेट बयान के बाद ससुर गोविंद, पति धर्मेन्द्र व देवर दिनेश पर महिला को जिंदा जलाने के प्रयास में पुलिस ने 307 का आरोपी बनाया है। सोमवार शाम को तीनों आरोपी को गिरफ्तार कर मंगलवार को नागदा न्यायालय में पेश किया जहां न्यायालय ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। विवाहिता की मौत होने के बाद अब आरेापियों पर पीएम रिर्पोट पुलिस के समक्ष पहुंचते ही हत्या का मामला पुलिस दर्ज कर लेगी।
&ससुर पति व देवर को धारा 307 में नागदा न्यायालय में पेश किया गया है। न्यायालय ने तीनों आरोपी को जेल भेज दिया है। विवाहिता की सोमवार की रात 11 बजे मौत हो गई है। उज्जैन से पीएम रिपोर्ट आने के बाद हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।
एमएल रावत, सहायक उपनिरीक्षक

Home / Ujjain / इन मासूम बेटियों का क्या कसूर…आखिर क्यों जला दी गई इनकी मां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो