यह है चने चोर... इनसे हो जाएं सावधान!

पुलिस ने मंदसौर जिले से जब्त किए चने

By: Lalit Saxena

Published: 11 May 2018, 08:03 AM IST

नागदा. दिवगंत स्वतंत्रता सेनानी व पूर्व विधायक भैरव भारती के गोदाम से चोरी हुए चने पुलिस ने बरामद कर लिए। पुलिस को यह सफलता आरोपियों से रिमांड के दौरान मिली। हालांकि अभी लगभग 1१ क्विंटल चने और जब्त करने हैं।
पुलिस ने अभी तक 12 क्विंटल चने बरामद किए हैं। आरोपियों ने मंदसौर जिले के दलौदा की कृषि उपज मंडी में चने बेच दिए थे। रिमांड के दौरान आरोपियों ने चने खरीदने वाले व्यापारी का नाम बताया जिसके बाद पुलिस ने दलौदा पहुंचकर व्यापारी के पास से चने जब्त किए। इधर, रिमांड अवधि समाप्त होने पर आरोपियों को पुन: न्यायालय में पेश किया गया। जहां से एक आरोपी की रिमांड अवधि बढ़ाई है, जबकि शेष 5 आरोपियों को जेल भेज दिया ।
क्या है मामला
शहर से लगभग 5 किमी दूर गांव भाटीसुड़ा में 2 मई की रात को बदमाशों ने पूर्व सरपंच मनोहर पिता भैरव भारती के गोदाम पर धावा बोलकर चने से भरे 42 बोरे ले गए थे। जिनका बाजार मूल्य लगभग 1 लाख रुपए है। 3 मई को फरियादी मनोहर भारतीय ने बिरलाग्राम थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। गोदाम गांव से बाहर नागदा रोड पर होने से रात के समय ग्रामीणों को घटना की जानकारी नहीं मिल सकी।
आरोपी ने ससुर के घर में छिपा दिए चने
आरोपियों ने 2 मई की रात को वारदात को अंजाम देने के बाद कुछ चने लगभग 12 क्विंटल एक आरोपी प्रहलाद पिता मोहनलाल के ससुर के घर गांव सुरेल में छिपा दिए थे। शेष चने लगभग 11 क्विंटल दलौदा मंडी में बेच दिए। यह चने आरोपियों ने ४५ हजार ६५९ रु. में बेचे हैं। पुलिस अब आरोपी प्रहलाद के ससुर के घर दबिश देकर शेष चने जब्त करेगी। इधर, पुलिस ने आरोपी सुरेश पिता मांगीलाल (२८), कमल उर्फ नाना पिता कैलाश (२४), प्रहलाद पिता मोहन (२३), बहादुर पिता विक्रम (२६), दिनेश पिता भंवर (२६), राकेश पिता मोहन (१९) को न्यायालय में पेश किया। जहां से आरोपी प्रहलाद की रिमांड अवधी एक दिन और बढ़ा दी है, जबकि शेष आरोपियों को जेल भेज दिया।
&गांव भाटीसुड़ा से गत सप्ताह चोरी हुए चने में से लगभग 12 क्विंटल जब्त कर लिए है। एक आरोपी की रिमांड अवधि बढ़ा दी है, जबकि शेष आरोपियों को जेल
भेज दिया।
बीएस चौधरी, एसआइ, बिरलाग्राम थाना

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned