scriptडिग्री होम्योपैथी की, स्त्री रोग विशेषज्ञ बनकर करवा रही थी प्रसव, तीन चिकित्सकों को किया गिरफ्तार | bidasar city hospital churu | Patrika News

डिग्री होम्योपैथी की, स्त्री रोग विशेषज्ञ बनकर करवा रही थी प्रसव, तीन चिकित्सकों को किया गिरफ्तार

locationचुरूPublished: Apr 23, 2017 10:16:00 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

कस्बे के पुराना बस स्टैंड स्थित बीदासर सिटी हॉस्पिटल (निजी) में हुई प्रसूता माया की मौत मामले में पुलिस ने शनिवार शाम तीन चिकित्सकों को गिरफ्तार कर लिया।

bidasar city hospital

कस्बे के पुराना बस स्टैंड स्थित बीदासर सिटी हॉस्पिटल (निजी) में हुई प्रसूता माया की मौत मामले में पुलिस ने शनिवार शाम तीन चिकित्सकों को गिरफ्तार कर लिया। हॉलांकि जमानत के बाद तीनों को रिहा कर दिया गया। लेकिन जांच में कई बड़ी खामियां सामने आई है। पुलिस के मुताबिक ना तो अस्पताल का रजिस्ट्रेशन है और ना ही कोई महिला रोग विशेषज्ञ। होम्योपैथी कि महिला चिकित्सक स्त्री रोग विशेषज्ञ का बोर्ड लगाकर लोगों को भ्रमित कर महिलाओं का उपचार व प्रसव करवाती थी।
दो चिकित्सक राजकीय चिकित्सालय लाडनूं के

15 मार्च को 26 वर्षीय प्रसूता माया की प्रसव के बाद मौत हो गई थी। पुलिस ने चिकित्सकों को तलब कर थाने में हाजिर होने पर गिरफ्तार कर लिया गया। इसमें राजकीय चिकित्सालय लाडनूं में कार्यरत दो चिकित्सक व बीदासर सिटी हॉस्पिटल की महिला चिकित्सक शामिल हैं। मामले की जांच कर रहे सीआई प्रहलाद राय ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय लाडनूं में कार्यरत सर्जन डा. किशनाराम पूनिया, निश्चेतन डा. बाबूराम सारण व बीदासर सिटी हॉस्पिटल की महिला चिकित्सक डा. शबाना भारती को गिरफ्तार किया गया।
नियमानुसार अस्पताल की मान्यता नहीं

थानाधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान बीदासर सिटी हॉस्पिटल का कार्यालय रजिस्ट्रार ऑफ फर्म्स डिस्ट्रिक्ट इन्डस्ट्रीज सेन्टर चूरू से रजिस्ट्रेशन है। लेकिन राजस्थान राज्य क्लीनिकल एस्टेबलिसमेन्ट एक्ट के तहत हॉस्पिटल को मान्यता नहीं है। जांच के दौरान यह भी खुलासा हुआ है कि हॉस्पिटल में कार्यरत महिला चिकित्सक डा. शबाना भारती स्त्री रोग विशेषज्ञ नहीं है होम्योपैथी चिकित्सक है। हॉस्पिटल में होम्योपैथी महिला चिकित्सक गत कई माह से स्त्री रोग विशेषज्ञ के नाम से बोर्ड लगाकर महिला रोगियों को अंग्रेजी दवाइयां लिखती थीं व प्रसव भी करवाती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो