scriptउज्जैन में इस पार्टी ने तय किए ४४ पार्षदों के नाम | This party has decided the names of 44 councilors in Ujjain | Patrika News

उज्जैन में इस पार्टी ने तय किए ४४ पार्षदों के नाम

locationउज्जैनPublished: Jun 05, 2022 09:12:02 pm

महापौर प्रत्याशी के नाम भी फायनल कर भोपाल भिजवाए, अब फायनल सूची पर मुहर लगना बाकी

This party has decided the names of 44 councilors in Ujjain

महापौर प्रत्याशी के नाम भी फायनल कर भोपाल भिजवाए, अब फायनल सूची पर मुहर लगना बाकी

उज्जैन। भाजपा और कांग्रेस में लंबे समय से जुड़े रहे नेता अब नगरीय निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी का दामन थाम रहे हैं। इन नेताओं को दोनों पार्टियों से उम्मीद नजर नहीं आने के चलते आप में शामिल होकर चुनाव में किस्मत अजमाने की तैयारी कर रहे हैं। खास बात यह कि आम आदमी पार्टी में आरएसएस के स्वयंसेवक से लेकर कांग्रेस की पूर्व महापौर सोनी मेहर के रिश्तेदार भी शामिल हो चुके हैं। यही नहीं आप ने चुनावों को लेकर ४४ प्रत्याशी भी तय कर दिए हैं।
नगरीय निकाय चुनाव को लेकर अभी भाजपा व कांग्रेस अपने उम्मीदवार तय करने में ही जूझ रही है, वहीं आम आदमी पार्टी ने शहर के ५४ में से ४४ वार्डों में अपने प्रत्याशी तय कर दिए है। शेष १० वार्डों के लिए प्रत्याशी की तलाश जारी है। पार्टी में जो प्रत्याशी सामने आ रहे हैं उनमें से अधिकांश कांग्रेस व भाजपा से जुड़े रहे हैं । वर्षों तक इन्होंने पार्टियों के लिए काम किया है लेकिन अब चुनाव में आप से किस्मत अजमाएंगे। दरअसल आप से जुडऩे वाले में कई ऐसे नेता भी हैं, जिन्हें अपनी पार्टी से चुनाव में टिकट मिलने की उम्मीद नहीं थी, लिहाजा इन्होंने आप से नाता जोड़ लिया है। आप ने वार्ड ३३ से महेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। यह लंबे समय से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े रहे हैं। ऐसे ही वार्ड ४५ से शिव मेहर को प्रत्याशी घोषित किया है। यह भी कांग्रेस से पूर्व महापौर सोनी मेहर के रिश्तदार है और उनके कार्यकाल में काम भी संभाला है। इधर, आप के जिलाध्यक्ष महेश मनचंदानिया का कहना है कि पार्टी ने उन नेताओं को मौका देने जा रही है जिनमें जातिवाद का विष न हो, भ्रष्ट और चरित्रहीन न हो। पार्टी चुनाव में महंगाई, स्वास्थ्य और शिक्षा सहित अन्य मुद्दों को लेकर उतर रही है। पार्टी ने वार्ड ३३ और १३ में अपने कार्यालय का उद्घाटन भी कर दिया है।
दिल्ली से तय होंगे पार्षद और महापौर के नाम
निकाय चुनाव के लिए पार्टी ने पार्षद और महापौर पद के लिए प्रत्याशियों के नाम तो तय कर लिए हैं लेकिन इनका अंतिम निर्णय दिल्ली से होगा। जिलाध्यक्ष मनचंदानिया के मुताबिक उनके द्वारा सूची भोपाल भेजी गई है। यहां से इसे स्वीकृति मिलने के उपरांत दिल्ली भेजी जाएगाी। महापौर के प्रत्याशी का नाम दिल्ली से ही चयन कर भेजा जाएगा।
अभी आ जाए…बाद में नहीं करेंगे शामिल
आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए भाजपा-कांग्रेस के नेताओं को आमंत्रित भी कर रही है। पार्टी की ओर से संदेश जारी किया जा रहा है कि जो आप में शामिल होना चाहते हैं, वह अभी आ जाए। भाजपा-कांग्रेस से टिकट निर्धारण होने के बाद उन्हें शामिल नहीं किया जाएगा। इस संबंध में दूसरे दलों के कार्यकर्ताओं पार्टी में शामिल करने के लिए बताया जा रहा है कि आने वाला समय आप का है। दिल्ली के बाद पंजाब में पार्टी ने जीत हांसिल की है और इस बार निकाय चुनाव में पार्टी मध्यप्रदेश में एक विकल्प के रूप में उभरेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो