रुपए निकालने बैंक पहुंचे तो पता चला यहां हो गई ये परेशानी

रुपए निकालने बैंक पहुंचे तो पता चला यहां हो गई ये परेशानी

Ashish Sikarwar | Publish: Aug, 15 2019 12:45:47 AM (IST) | Updated: Aug, 15 2019 08:48:43 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

रक्षाबंधन पर्व की खुशियां मनाने बुधवार को बैंक से राशि निकालने पहुंचे उपभोक्ताओं के लिए परेशानी भरा रहा।

नागदा. रक्षाबंधन पर्व की खुशियां मनाने बुधवार को बैंक से राशि निकालने पहुंचे उपभोक्ताओं के लिए परेशानी भरा रहा। कारण बिरलाग्राम स्थित यूको बैक की लिंक चार घंटे तक बंद रही। उपभोक्ताओं का तर्क है कि बीते तीन दिनों से बैंक लिंक फैल है। मामले को लेकर उपभोक्ताओं द्वारा प्रबंधन से चर्चा करने का प्रयास किया, लेकिन प्रबंधन द्वारा बारिश के चलते नेटवर्क खराब होना व लिंक फेल होने का तर्क देने हुए उपभोक्ताओं को बैरंग लौटा दिया। बुधवार को भी पूरा दिन उपभोक्ता बैंक में कतार लगाकर खड़े रहे।
क्या है परेशानी
दरअसल बीते दो दिनों से बिरलाग्राम स्थित यूको बैंक शाखा में लिंक फैल होने से उपभोक्ताओं को राशि का भुगतान नहीं हो पा रहा है। बिरलाग्राम शाखा में सबसे अधिक उपभोक्ता उद्योगों में कार्य करने वाले श्रमिक हैं। उनको वेतन 10 तारीख को मिलता है। गुरुवार को रक्षाबंधन पर्व होने के कारण सैकड़ों की संख्या में उपभोक्त बैंक में राशि निकालने पहुंचे। लिंक फेल होने के कारण उपभोक्ताओं को चार से पंाच घंटे का इंतजार करना पड़ा।
झमाझम से बिगड़ा व्यापार
बिछड़ौद. गांव सहित झीतरखेड़ी, मालीखेड़ी, रुदाहेड़ा, कचनारिया सहित अन्य क्षेत्रों में मंगलवार शाम से हो रही लगातार बारिश से व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़। बुधवार को सुबह 5 बजे से लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। इधर राखी दुकान संचालक धन्नालाल प्रजापति, लक्ष्मीनारायण नेरनिया, रवींद्र नेरनिया, माखन प्रजापति सहित अन्य ने बताया पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष व्यापार में काफी नुकसान होता नजर आ रहा है। दिनभर से हो रही बारिश के चलते बहन-बेटियां भी घर से निकलने में इचकिचा रही हैं। किराना बाजार में भी व्यापारियों ने बताया पिछले वर्ष के चलते इस वर्ष खोपरा गोला व नारियल एवं अन्य चीजों के व्यापार में बहुत ही नरमी देखी जा रही है। गोला के बढ़ते दाम को लेकर गरीब वर्ग के लोगों में काफी परेशानी होती है। किराना व्यापारियों ने बताया आज राखी का पर्व है। अगर बारिश इसी तरह जारी रही तो व्यापारी वर्ग को ग्राहकी में काफी नुकसान होगा। ग्राम कांकरिया चांद में झमाझम के चलते छोटी कालिसिंध नदी के पुल पर बारिश का पानी होने के कारण आवागमन बाधित है। इससे गांव की बहन-बेटियों को गांव पहुंचने में परेशानी हो रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned