scriptडीपी लगाने के विवाद में किसान ने खाया जहरीला पदार्थ, सुपरवाइजर का यह बयान आया सामने… | This statement of the poisonous substance, supervisor, eaten by the fa | Patrika News

डीपी लगाने के विवाद में किसान ने खाया जहरीला पदार्थ, सुपरवाइजर का यह बयान आया सामने…

locationउज्जैनPublished: Mar 01, 2019 01:06:07 am

Submitted by:

Gopal Bajpai

ग्रामीण बोले- जहां डीपी लगाई जा रही थी वहां हमेशा खतरा बना रहता है

patrika

dispute,farmer,supervisor,agar,dp,

सोयतकलां. सोयत कलां के समीपस्थ ग्राम देहरिया में डीपी लगाने के विवाद को लेकर देहरिया के किसान ने गुरुवार को जहरीला पदार्थ खा लिया। किसान को गंभीर अवस्था में उनके परिजन उपचार के लिए सुसनेर अस्पताल लेकर गए ।
जानकारी अनुसार रामसूरज पाटीदार निवासी देहरिया द्वारा गुरुवार को घर के सामने डीपी नहीं लगाने की बात से परेशान होकर जहरीला पदार्थ खा लिया । उसके भाई कन्हैयालाल पाटीदार निवासी देहरिया ने बताया कि गांव मे केबलीकरण का कार्य पिछले 2 सालों से चल रहा है । मेरे भाई व मोहल्ले वासियों ने सोयत कला विद्युत मंडल कार्यालय में सुपरवाइजर को 14 सितंबर 2016 व 29 जनवरी 2019 को सार्वजनिक चौराहे के समीप डीपी नहीं लगाने के लिए आवेदन दिया था । लेकिन किसी भी प्रकार से पीडि़त मोहल्ले वासियों की बात नहीं सुनी। इससे परेशान होकर गुरुवार को मेरे भाई ने जहरीला पदार्थ खा लिया।
राहगीरों का लगा रहता है आना-जाना
रामसूरज के भाई कन्हैया लाल ने बताया कि जहां पर अभी वर्तमान में विद्युत मंडल द्वारा केबलीकरण किया जा रहा है और जिस स्थान पर डीपी लगाई जा रही हैं उसके पास ही हैंडपंप है और पास ही उप स्वास्थ्य केंद्र है तथा आम रास्ता है। चारों तरफ से राहगीरों का आना जाना लगा रहता है। इसके समीप सूरज का मकान भी है । इसलिए मोहल्ले वासियों ने डीपी को अन्यत्र सरकारी जमीन में लगाने के लिए आवेदन दिया था । अगर डीपी यहां लग जाती है तो हमेशा खतरा बना रहेगा। यह डीपी पहले सत्यनारायण विश्वकर्मा के खेत के किनारे पर विद्युत मंडल द्वारा लगा रखी थी ।
अन्य जगह लग सकती है डीपी : ग्रामीण
ग्रामीण कन्हैयालाल पाटीदार , महेश पाटीदार ,कैलाश पाटीदार आदि का कहना है कि विद्युत मंडल अभी वर्तमान में जो डीपी लगा रहा हैं ,उसके आसपास व सरकारी स्कूल के पास व अन्य स्थानों पर सरकारी जमीन है जहां पर डीपी लग सकती है। यहां किसी प्रकार का किसी को कोई खतरा नहीं रहता।
देहरिया मे केबलीकरण का कार्य चल रहा है। अभी जो विवाद सामने आया है जहां पर डीपी लगाई जा रही है , वह शासकीय जमीन है। गांव का किसान उस डीपी लगाने के लिए मना कर रहा था और रात को बिजली के पोल तोड़ दिए थ। शासकीय कार्य में बाधा डाल रहा था और गाली-गलौज कर रहा था , जिसकी हमने थाने में भी रिपोर्ट दर्ज कराई है ।
हिमांशु आहाके, सुपरवाइजर, विद्युत वितरण कंपनी-सोयत कला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो