इस आंधी ने कर दिया इन्हे बेघर

ग्राम अजड़ावदा में बुधवार शाम करीब 5 बजे तेज हवा व आंधी के साथ बारिश हुई।

By: Lalit Saxena

Published: 07 Jun 2018, 08:01 AM IST

बडऩगर. ग्राम अजड़ावदा में बुधवार शाम करीब 5 बजे तेज हवा व आंधी के साथ बारिश हुई। ग्राम के उन्नत कृषक योगेन्द्र कौशिक ने बताया कि तेज हवा एवं आंधी चलने से गांव में करीब आधा दर्जन मकानों की छत पर लगे चद्दर उड़ गए और करीब दस बड़े-बड़े पेड़ गिर गए है, वहीं विद्युत की लाइनों के तार टूटने से पूरा गांव अंधेरें में डूबा गया। तेज आंधी चलने के कारण पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई थी।
&ग्राम अजड़ावदा में तेज आंधी चलने से मकानों की छत पर लगी चद्दरें एवं पेड़ गिरने की जानकारी मिली है। नायब तहसीलदार आरके साकेत एवं पटवारी को मौके पर पहुंचाकर मौका मुआयना कराकर नुकसानी का पंचनामा बनाया जाएगा। आंधी से बिजली के तार टूटे है तो जल्द तार जुड़वाकर बिजली सप्लाइ कराई जाएगी।
अनिरुद्ध मिश्रा, तहसीलदार बडऩगर
्रखाचरौद ञ्च पत्रिका. समीपस्थ ग्राम खामरिया में बुधवार को चली तेज आंधी-तूफान के कारण ग्राम शमशान घाट में लगा पतरे का शेड नीचे गिर गया। आंधी-तूफान का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पतरे का शेड जिन लोहे की रॉड पर लगा था हवा आंधी से वह लोहे की रॉड भी टेड़ी हो गई तथा शेड नीचे गिर गया। गनीमत यह रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।
रूनीजा. रूनीजा सहित आसपास क्षेत्र में भारी आंधी व तूफान से कई ग्रामों में पेड़ की डालियां, बिजली के पोल टूटने से कई घंटों विद्युत प्रदाय बंद रहने से आमजन गर्मी से परेशान होते रहे। ग्राम पंचायत माधवपुरा में तीन किसानों के मकान के चद्दर उडऩे से काफी नुकसान हुआ।
पीडि़त परिवार द्वारा तहसील कार्यालय पर सूचना देने पर राजस्व निरीक्षक धर्मेन्द्र पंवार ने घटना स्थल पर जाकर मौका मुआयना कर पंचनामा बनाकर वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा। पंवार ने बताया कि तीनों किसानों का लगभग 25-30 हजार तक के नुकसान का अनुमान है। आंधी के साथ बारिश भी हुई जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली।

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned