कोरोना ने फीके किए रंग, होली पर कोई भी नहीं कर सकेगा महाकाल के दर्शन


- महाकाल नहीं खेलेंगे आपके साथ होली

By: Ashtha Awasthi

Published: 26 Mar 2021, 01:47 PM IST

उज्जैन। कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की चपेट में आ चुके मध्यप्रदेश में अब सख्ती शुरू हो गई है। राज्य में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 1885 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 282174 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3928 पहुंची है। लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार अब अलर्ट पर आ गई है। वहीं उज्जैन में कोरोना का कहर इस कदर बरपा है कि लोग होली पर महाकाल के दर्शन नहीं कर सकेंगे।

ये भी पढ़े: होली पर रात 8 बजे से बंद हो सकते हैं मार्केट, आज जारी होगी गाइडलाइन

 

26_10_2020-ujjain_mahakal.jpg

नहीं कर पाएंगे महाकाल के दर्शन

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि अब तक उज्जैन में एक दिन में सबसे ज्यादा 64 लोग कोरोना से संक्रमित मिले थे, लेकिन कल रिकॉर्ट टूट गया. पिछले 24 घंटों में एक साथ 83 मरीज मिले हैं। लगातार बढ़ रहे संक्रमण के कारण कलेक्टर आशीष सिंह ने आदेश भी जारी कर दिया है कि होली पर कोई भी महाकाल के दर्शन नहीं कर सकेगा। यहां आने वाले श्रद्धालुओं की सख्या भी घटाकर 12 हजार से 8 हजार कर दी गई है। कलेक्टर ने ये संकेत दिए हैं कि इसे और भी कम किया जा सकता है।

उड़ाया जाता है गुलाल

बता दें कि वैसे महाकल की नगरी उज्जैन में हर साल होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है। यहां पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु और पण्डे-पुजारी भगवान महाकाल के साथ होली खेलते हैं। इतना ही नहीं होली वाले दिन शाम को होने वाली आरती में रंग-गुलाल उड़ाया जाता है। इस आरती में सम्मिलित होने के लिए दूर-दूर से लोग महाकाल की नगरी में पहुंचते हैं लेकिन इस बार कोरोना का कहर इस कदर हावी हो रहा है कि लोग महाकाल के साथ होली का पर्व नहीं मना सकेंगे।

Show More
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned