scriptसरकार की योजना- ऐसे लोगों को अस्पताल पहुंचाने वालों को मिलेंगे हजारों रुपए | Those who take people to the hospital will get thousands of rupees | Patrika News

सरकार की योजना- ऐसे लोगों को अस्पताल पहुंचाने वालों को मिलेंगे हजारों रुपए

locationउज्जैनPublished: Nov 22, 2021 12:32:46 pm

Submitted by:

deepak deewan

बेवजह पूछताछ भी नहीं होगी

police.png
उज्जैन. सड़क हादसे में घायल को अस्पताल पहुंचा कर जान बचाने वाले को अब इनाम दिया जाएगा जिसमें हजारों रुपए की राशि मिलेगी. इतना ही नहीं पुलिस उस शखस से बेवजह पूछताछ भी नहीं करेगी. पुलिस के जागरूकता अभियान में यह बात बताई गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि केंद्र ने यह योजना शुरू की है ताकि रोड एक्सीडेंट में ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बच सके।
रविवार को वर्ल्ड ट्रैफिक डे के मौके पर पुलिस अधिकारियों ने ये बात बताई। पुलिस का कहना है कि सड़क हादसे में घायल को अस्पताल पहुंचा कर जान बचाने वाले को अब 5 हजार रुपए दिए जाएंगे. पुलिस ने लोगों से अपील की कि कहीं भी, कोई भी व्यक्ति एक्सीडेंट में घायल होकर सड़क पर तड़पता दिखे तो उसे अस्पताल जरूर पहुंचा दें। घायल की ऐसी मदद करनेवालों से पुलिस कोई अनुचित सवाल नहीं करेगी.
इतना ही नहीं, कोर्ट में गवाही देना भी उसकी इच्छा पर ही निर्भर रहेगी। पुलिस रिकार्ड के अनुसार इस उज्जैन जिले में 850 रोड एक्सीडेंट हुए जिनमें सवा सौ लोगों की जान चली गई. इसके साथ ही करीब डेढ़ सौ लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए। एडिशनल एसपी डॉक्टर रवींद्र वर्मा बताते हैं कि घायल की जान बचाने वाले व्यक्ति को न सिर्फ पांच हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा बल्कि वह गवाही अथवा पूछताछ से भी मुक्त रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो