script

जांच रिपोर्ट जारी करने का आज आखिरी दिन, अब ये होगा आगे

locationउज्जैनPublished: Jan 31, 2019 01:04:37 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

मामला किताब खरीदी का : कुलपति पहुंचे राजभवन, न्यायालय ने दिया था १० दिन का समय, गुरुवार को होगा पूरा

patrika

मामला किताब खरीदी का : कुलपति पहुंचे राजभवन, न्यायालय ने दिया था १० दिन का समय, गुरुवार को होगा पूरा

उज्जैन. विक्रम विश्वविद्यालय के बहुचर्चित किताब खरीदी और निजी कॉलेजों में शिक्षक नियुक्ति प्रकरण की जांच रिपोर्ट पर आदेश जारी करने का समय गुरुवार को खत्म हो जाएगा। मामला माननीय उच्च न्यायालय इंदौर खण्डपीठ में विचाराधीन है। इस पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने 21 जनवरी को 10 दिन में आदेश जारी करने के आदेश दिया था। इधर, जांच आदेश जारी होने की अटकलों के बीच बुधवार को कुलपति प्रो. एसएस पाण्डे राजभवन पहुंचे। उनकी यात्रा के पीछे दीक्षांत से लेकर व्यक्तिगत मुलाकात बताई जा रही है, लेकिन उक्त यात्रा ने कई तरह की अटकलों को भी खड़ा कर दिया है।
प्रमुख सचिव देंगे न्यायालय में रिपोर्ट
विक्रम विवि की किताब खरीदी और निजी कॉलेजों में शिक्षक नियुक्ति की जांच कर आदेश जारी करने के संंबंध में उच्च न्यायालय इंदौर खण्ड पीठ से ३ जुलाई २०१८ को आदेश हुआ। इस पर न्यायालय में अवमानना याचिका दायर हुई और सुनवाई जारी है। इस पर प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा विभाग को २१ जनवरी तक कार्रवाई पूरी करनी थी, लेकिन प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई ने न्यायालय में जवाब प्रस्तुत किया। इसमें बताया कि प्रकरण पर कार्रवाई पूरी कर कुलाधिपति के समक्ष प्रस्तुत किया है। वहां जांच रिपोर्ट पर अंतिम आदेश जारी होगा। इसके बाद न्यायालय ने १० का समय अंतिम आदेश के लिए दिया। यह याचिका छात्र भरत शर्मा ने लगाई थी।
इधर, जांच पूरी करने के लिए ज्ञापन
जांच रिपोर्ट में देरी होने के चलते कांग्रेस की टीम सक्रिय हो गई। युकां व एनएसयूआई की तरफ से गुरुवार को कुलाधिपति के नाम अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें विवि की लंबित जांच जल्द पूरी करने व जांच रिपोर्ट जारी करने की मांग है। इस दौरान प्रतीक जैन, सुभाष यादव, ऋतुराज सिंह, राहुल तोमर, संचित शर्मा, हिमांशु चौहान, कुश वर्मा, यश जैन, आकाश सारवान, सनी कुशवाह, धर्मेद्र ठाकुर, कुलदीप सिसोदिया आदि उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो