scriptपहुंचे लेकर आस, इस मेले में युवाओं को मिला कुछ खास | Tourism and Hoshierytye Employment Fair organized | Patrika News

पहुंचे लेकर आस, इस मेले में युवाओं को मिला कुछ खास

locationउज्जैनPublished: Jun 18, 2018 08:40:42 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

प्रदेश के पर्यटक स्थलों को बढ़ावा देने के लिए कौशल एवं रोजगार निर्माण बोर्ड के अंतर्गत टूरिज्म एवं हॉस्यिशलिटी रोजगार मेला सोमवार को आयोजित किया गया।

patrika

tourism,registration,ujjain news,tourist places,employment fair,

उज्जैन । प्रदेश के पर्यटक स्थलों को बढ़ावा देने के लिए कौशल एवं रोजगार निर्माण बोर्ड के अंतर्गत टूरिज्म एवं हॉस्यिशलिटी रोजगार मेला सोमवार को आयोजित किया गया। दिनभर चले मेले में सैकड़ों बेरोजगार रोजगार की आस लेकर पहुंचे, लेकिन पंजीयन से महज 25 प्रतिशत बेरोजगारों को रोजगार मिला।

पर्यटन संस्थाओं में करेंगे काम
इन युवाओं को प्रदेश के पर्यटक स्थल पर स्थित होटलों व पर्यटन संस्थानों में कार्य करेंगे। जहां पर आने वाले पर्यटकों को देश की संस्कृति से अवगत कराया जाएगा। मेला हाट बाजार परिसर, नीलगंगा थाना के पास आयोजित किया गया। मेले में कई अव्यवस्था भी हुई। अब 30 जून को पुन: रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा।

542 को मिला रोजगार
मेले में उज्जैन, नागदा, खाचरौद, बडऩगर, तराना, महिदपुर आदि क्षेत्रों से बड़ी संख्या में बेरोजगार युवक व युवती शामिल हुए हैं। कुल 3464 आवेदन आए, जबकि पंजीयन 2429 युवाओं का हुआ। सभी का साक्षात्कार हुआ। जिसमें से 542 बेरोजगारों का चयन हुआ। यह सिक्योरिटी, फैक्टरी स्टाफ व होटल स्टाफ में पदस्थ होंगे। जिनका वेतन 8000 से 18000 रु प्रतिमाह रहेगा। कार्यस्थल मप्र के विभिन्न शहर रहेंगे।

युवाओं को नहीं मिला पानी
मेले में कई अव्यवस्था भी देखने को मिली। अन्य शहरों से आए युवाओं को नाश्ते के लिए परेशान होना पड़ा। आसपास कोई होटल या रेस्टोरेंट नहीं होने से कई युवा भूखे रहे। साथ ही मेले में पानी की भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी। हालांकि आयोजनकर्ताओं ने पानी की केन रखी थी, लेकिन युवाओं की संख्या अधिक होने व पानी की केन कम होने से दोपहर 2 बजे ही पानी खत्म हो गया। अब 30 जून को पुन: मेले का आयोजन होगा। जिसमें मप्र व गुजरात की लगभग 40 कंपनी भाग लेगी।

इनका कहना
मेले में कुल 3464 आवेदन आए, जिसमें से 2429 पंजीयन हुए हैं। विभिन्न पदों पर 542 बेरोजगारों को रोजगार मिला है। जिनका वेतन 8 से 18 हजार रु प्रतिमाह तक रहेगा।
– मनोज अग्निहोत्री, डिप्टी डायरेक्टर रोजगार पंजीयन विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो