फ्रीगंज की यह रोड शाम होते ही आधी रह जाती

फ्रीगंज की यह रोड शाम होते ही आधी रह जाती

Lalit Saxena | Publish: Jan, 14 2018 05:28:22 PM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

यह है फ्रीगंज की चौड़ी सड़क ... समय: शाम ६.३० बजे - स्थान: टावर से शहीद पार्क रोड

उज्जैन. बेतरतीब दौड़ते वाहन और दोनों तरफ पोर्च तक सजी दुकानों के सामने टू-व्हीलर और फोर व्हीलर वाहनों की भीड़ ३० मीटर से अधिक चौड़ी सड़क को भी ५ मीटर की बना देती है। यह स्थिति दिन भर रहती है। शाम होते-होते यहां के हालात और बिगड़ जाते हैं। ऐसे में हर ५ से १० मिनट में जाम जैसी स्थिति बनती है। लोगों को बचते बचाते वाहन निकालने पड़ते हैं। रास्तेभर हाथ ठेला और उन पर ग्राहकों की भीड़। शनिवार शाम को पत्रिका ने टावर से लेकर शहीद पार्क जाने वाले मार्ग का जायजा लिया तो स्थिति खराब मिली।
यह स्थिति: यहां २० मिनट के दौरान करीब ४ बार जाम जैसी स्थिति बनी। एक तरफ हार फूल की दुकान तो दूसरी और भांग घोटा और रेस्टोरेंट। एक कार आकर किसी भी दुकान पर रुकती है। पीछे दूसरी कार और कुछ ही समय में जाम। यह स्थिति यहां दिनभर रहती है। ३० मीटर से अधिक चौड़े और १०० मीटर लम्बे इस रोड पर पर सैकड़ों चार पहिया वाहन व दर्जन से भर से ज्यादा फोर व्हीलर किनारों पर खड़े देखे जा सकते हैं।

यह बोले लोग....

ट्रैफिक सेंस नहीं
लोगों में टै्रफिक सेंस नहीं होने के कारण
यहां अक्सर जाम की स्थिति बनती है। दुकानें होने से लोग कहीं भी वाहन खड़े कर खरीदी करने चले जाते हैं।
आशुतोष रायकवार, व्यापारी फ्रीगंज

पोर्च भी सजा रखे हैं
३० मीटर से अधिक चौड़ी रोड है परंतु पोर्च के बाहर तक लोगों की दुकान सजी रहती है, जिससे वाहन पार्क करने की जगह नहीं मिलती। निगम को पोर्च का अतिक्रमण हटवाना चाहिए।
रशीद खान, ड्राइवर

कहीं भी खड़े कर देते हैं वाहन

शाम को ६ बजे बाद से रात तक यहां स्थिति खराब रहती है। फ्रूट मार्केट व आसपास रेस्टोरेंट होने से चार पहिया वाहन कहीं भी खड़े हो जाते हैं जिससे जाम लगता है। यहां पुलिस तैनात रहनी चाहिए।
लवनीत गुप्ता, व्यापारी

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned